कोरोना काल में योगी कैबिनेट के यह मंत्री का हुआ निधन, पूर्व में रह चुके थे क्रिकेटर

32

देश में कोरोना संकट के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का रविवार शाम को निधन हो गया, बताया जा रहा है कि चेतन चौहान काफी दिनों से बीमार चल रहे थे, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था। यहीं पर इलाज के दौरान  उनकी मौत हो गई, बता दें कि कैबिनेट मंत्री के साथ-साथ वह देश के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक थे। बहरहाल कोरोना संकट में उन्होंने 72 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। जिसके बाद से खेल जगत और राजनीति गलियारों में शोक की लहर है। लोग उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि चेतन चौहान 11 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद इलाज के लिए उन्हें लखनऊ स्थित संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनका महीने भर इलाज चला। लेकिन तबियत में सुधार नहीं होने की वजह से उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रैफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:-एजेंट से नकली पासपोर्ट बनवाकर भारत घुस आया चार्ली पेंग, चीन ने रचा था भयानक षड्यंत्र, पकड़ा गया

डॉक्टरों के मुताबिक रविवार शाम उनकी किडनी में संक्रमण ज्यादा बढ़ गया। जिससे उन्हें सांस लेने की दिक्कत होने लगी, वेंटिलेटर पर भी रखा गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम में बल्लेबाज रह चुके चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा सीट से

2017 में विधायक चुने गए थे। क्रिकेट से संन्यास लेकर वह राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे। चौहान योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री थे।

उन्होंने अपने कार्यकाल में भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट में 2084 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 31.57 जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा। चेतन चौहान 7 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके थे।

ये भी पढ़ें:-गजब..इस BJP नेता ने कहा- कीचड़ में नहाने और शंख बजाने से खत्म हो जाता है कोरोना वायरस