Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

सत्ता में आने के दावे के साथ मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, भतीजे आकाश आनंद को कहीं ये बात

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती आज अपना जन्मदिन मना रही है। इस अवसर पर मायावती ने सियासी हुंकार भरते हुए कहा है कि बीएसपी इस बार उत्तर प्रदेश में सत्ता में वापसी आएगी। लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि लोग बीएसपी के पिछले कामकाज के आधार पर वोट देंगे और सत्ता में लाएंगे। उन्होंने अपनी जीवन का लोकार्पण किया। इस दौरान मायावती ने उम्मीदवारों की सूची जारी की। मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 को हुआ था. आज वह 66 साल की हो गईं।

MAYAWATI PC 1

मायावती ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में केंद्र और राज्य की सरकारों ने साम-दाम-दंड भेद की नीति की जरिए बीएसपी की मुहिम को कमजोर कर रही है। साजिश करने वालों को सफलता हाथ नहीं लगी है। उन्होंने कहा कि उनके बारे में ये कहा जा रहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगी, जबकि हमारे संविधान में प्रावधान है कि विधान परिषद या राज्यसभा का सदस्य बिना चुनाव लड़े बन सकता है। इस आधार पर वह प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री भी बन सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र और संविधान में सभी के लिए व्यवस्थायें हैं।

मायावती ने कहा कि वे लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की सदस्य रह चुकी हैं। उन्होंने कहा कि उनके जन्मदिन को लोग जनकल्याणकारी दिवस के रूप में सादगी और संजीदगी के रूप में मना रहे हैं। मायावती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रदेश की तस्वीर बदलने वाला है। यूपी की जनता बहुजन समाज पार्टी के पिछले काम के आधार पर बीएसपी को वोट देंगी। जनता ही बीएसपी को सत्ता में लाएंगे। मायावती ने उत्तराखंड, पंजाब के मतदाताओं से भी बीएसपी के लिए वोट करने की अपील की।

आकाश आनंद को उचित समय पर दिया जाएगा मौका

मायावाती ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने भतीजे आकाश आनंद और बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे कपिल मिश्रा का खुलकर नाम लिया। उन्होंने कहा कि आकाश आनंद को चुनाव लड़ने की बात होती है अभी वह धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है। उचित समय पर सबको सीधा मौका दिया जाएगा। मायावती ने कहा कि मेरा खुद का कोई निजी परिवार नही है। मेरा परिवार पूरा प्रदेश है और सभी के लिए सोचना जरूरी है।
मायावती ने कहा कि मीडिया में गलत तरीके से हमलोगों को प्रोजेक्ट किया जाता है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इसी तरह प्रोपगैंडा फैलाती रही तो आकाश आनंद को आगे बढ़ाऊंगी, कपिल मिश्रा भी इस समय सामने आकर युवाओं को आगे ला रहे हैं। ज्ञात हो कि इसी के साथ अब आकाश आनन्द और कपिल सियासी पारी के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ेंः-प्रियंका गांधी ने कहा कि जब हम संघर्ष कर रहे थे तो अखिलेश-मायावती घर से नहीं निकले