yogi adityanath

लखनऊ। यूपी विधान सभा (UP Assembly) में बड़े बदलाव को लेकर जारी चर्चाओं पर शुक्रवार को विराम लग गया। भा जपा (BJP) ने स्पष्ट कर दिया है कि, ‘2022 विधान सभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश बीजेपी (UP BJP) में कोई बड़ा फेर बदल नहीं होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में ही ये यूपी चुनाव लड़ा जाएगा।’

प्रधानमंत्री मोदी के करीबी अरविंद कुमार शर्मा को सरकार में जगह मिल सकती है। उन्हें कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने की चर्चा लंबे वक्त से चल रही है। फीडबैक के बाद यह तय किया गया कि यूपी में सरकार और संगठन में सामजस्य आवश्यक है और इसके लिए नियमित रूप से मीटिंग भी होंगी। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अगले महीने उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। संघ और भाजपा नेताओं के लगातार दौरों और बैठकों के बाद यह फैसला लिया गया है।

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) महासचिव दत्तात्रेय होसबाले ने लखनऊ दौरे में संघ के पदाधिकारियों और भाजपा के सीनियर नेताओं से फीडबैक लिया था। राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह को लखनऊ इसी के बाद भेजा गया था। इस दौरान लखनऊ में इन दोनों नेताओं ने प्रदेश नेताओं, कई मंत्रियों और विधायकों से मुलाक़ात भी की थी। कुछ दिनों से ख़बरें आ रही थी कि स्वतंत्र देव सिंह के स्थान पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है, मगर विधानसभा चुनाव में कम वक्त बचे रहने की वजह से पार्टी नेतृत्व जोखिम मोल लेने को तैयार नहीं है।

इसे भी पढ़ें:- इस शहर में कोरोना मरीजों को मिल रही नकली दवा, दवाई की जगह कपड़े धोने वाले स्टार्च का हुआ इस्तेमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here