UP_Badaun_Saas_Bahu_Shadi

उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने अपने पति को छोड़कर ससुर से शादी रचा ली और पति की मां बनकर रहने लगी। जिसके बाद पूर्व पति ने पुलिस से शिकायत की और शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों को पकड़ा। लेकिन पत्नी और ससुर के पास शादी के कानूनी कागज हैं जिस वजह से पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। इस मामले में एक खुलासा ये हुआ है कि शादी के समय महिला का पति नाबालिग था। शादी के कुछ समय तक पत्नी अपने पति के ही साथ रही लेकिन बाद में खुद की मर्जी से ससुर के पास चली गई और कोर्ट मैरिज कर ली।

इस पूरे मामला का खुलासा तब हुआ जब दबतोरी चौकी क्षेत्र के एक युवक ने बिसौली पुलिस से शिकायत की। साथ ही बताया कि वजीरगंज क्षेत्र की रहने वाली एक युवती से उसकी शादी साल 2016 में हुई थी।Father in law marriage दोनों शादी के एक साल तक साथ रहे लेकिन फिर वह पिता यानि ससुर के साथ कहीं चली गई। वो काफी वक्त से दोनों को ढूंढ रहा था और उसे फिर पता चला कि दोनों पति-पत्नी के रूप में चंदौसी में रह रहे हैं।

मामले पर पुलिस का कहना है कि महिला के पूर्व पति यानि सुमित को जुए और शराब की लग लग गई थी। जिस कारण दोनों के रिश्ते में दूरी आने लगी थी। खुद सुमित अपनी पत्नी से अलग रहने लगा था औरbadaun marriage पति की बुरी आदतों से तंग आकर पत्नी ने उसे तलाक देने का फैसला किया। सुमित का कहना है कि उसे दोनों की शादी से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन वह अपनी परवरिश और खर्चों की मांग करता था। विवाद बढ़ने पर पंचायत भी बुलाई गई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

न्यूज 18 की रिपोर्ट की मानें तो बदायूं निवासी 45 साल के देवानंद की पत्नी की 2015 में मौत हो गई थी। इसके बाद जब परिजनों ने उससे दूसरी शादी करने को कहा तो उसने अपने 15 साल के बेटे की शादी करा दी। लेकिन शादी के बाद पति-पत्नी के बीच मनमुटाव हुआ और दूरियां आ गई। इस दौरान पत्नी अपने ससुर के करीब आने लगी और दोनों ने साथ रहने का फैसला किया। उधर, जब गांववालों को इस बारे में पता चला तो लोग हैरान रह गए। लोगों की जुबां पर पति-पत्नी का रिश्ता कैसे मां-बेटे के रिश्ते में बदल गया इस बात की चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ेंः- यूपीः 50 साल की सास को बेटी के पति से हुआ प्यार, 25 साल के दामाद संग भागकर रचाई शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here