Saturday, January 23, 2021
Home उत्तर प्रदेश यूपीः पत्नी ने नहीं पहनी जींस और नहीं गाया गाना, तो दिया...

यूपीः पत्नी ने नहीं पहनी जींस और नहीं गाया गाना, तो दिया तलाक, फिर मायके पहुंचा पति

केंद्र सरकार ने भले ही तीन तलाक (Triple Talaq) पर कानून बना दिया है लेकिन तीन तलाक के कई ऐसे संगीन मामले सामने आते हैं. जिनसे लोग भी हैरान रह जाते हैं. हाल ही में एक मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ (Uttar Pradesh Meerut) से सामने आया है जहां एक युवक ने सिर्फ इसलिए अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया क्योंकि वह जींस नहीं पहनती थी और ना ही गाना गाती थी. तीन तलाक के मामले में युवक पर ये भी आरोप है कि, उसने पत्नी के मायके जाकर खुद को जिंदा आग के हवाले करने की कोशिश की लेकिन लड़की के परिजनों ने उसे किसी तरह बचाकर पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है.

जींस पहनने का दबाव
तीन तलाक के इस अजब-गजब मामले में सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि, महिला का पति अपनी पत्नी पर जींस पहनने का दबाव बनाता था और बात नहीं मानने पर मारपीट करता था. हद तो तब हो गई जब युवक ने अपनी ही पत्नी को दोस्तों के सामने परोसने की कोशिश की और बच्चों को ठंडे पानी में खड़ा कर यातनाएं भी दीं. महिला ने पंचायत में भी अपना दर्द सुनाया लेकिन वहां भी समस्या का हल नहीं निकला और दो दिन पहले आरोपी युवक यानि अनस ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

आठ साल पहले निकाह
बताया जा रहा है कि, न्यू इस्लामनगर की रहने वाले अमीरूद्दीन की बेटी का निकाह आठ साल पहने हापुड़ के पिलखुवा के रहने वाले अनस के साथ हुआ था. अनस दिल्ली में नौकरी करता है लेकिन पिछले कुछ समय से दोनों के बीच झगड़े होने लगे थे. दोनों के बीच की लड़ाई जब गांव पंचायत पहुंची तो भी कोई समाधान नहीं निकला और मंगलवार की रात अनस अपनी बीवी के मायके पहुंचा और खुद पर तेल उड़ेलकर आग लगा ली. जिसके बाद परिवार के लोगों ने पानी डालकर आग को शांत किया और अनस के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इस मामले की पुलिस जांच कर रही है. वहीं पीड़िता के मायके वाले सदमे में हैं और बेटी को रोते देख उनकी आंखों से भी आंसू थमने का नाम नहीं ले रही.

ये भी पढ़ेंः- पत्नी के प्राइवेट पार्ट में हुआ गंभीर इंफेक्शन, तो पति ने तीन बार कहा- तलाक, तलाक, तलाक

Most Popular