Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तर प्रदेश चेतावनी: अगले दो दिन यूपी में होगा बारिश का तांडव, इन इलाकों...

चेतावनी: अगले दो दिन यूपी में होगा बारिश का तांडव, इन इलाकों में बिजली गिरने का अलर्ट

कोरोना संकट के बीच देशभर में मानसून ने दस्तक दे दी है। जिस वजह से पूरे उत्तर भारत का मौसम बदल गया है। उत्तर भारत के सभी राज्यों में भीषण गर्मी के बीच मौसम बदल रहा है। यहां पर रुक-रुक कर बारिश हो रही है लेकिन इन सबके बीच अब उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने पूरे यूपी में भयंकर बारिश की संभावना जताई है। इतना ही नहीं, यूपी में आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है। जिसके बाद लोगों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है। दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक, 28 और 29 जून को पूरे उत्तर प्रदेश भारी बारिश की हो सकती है। इसके साथ ही यूपी के सभी इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जून के बाद उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव आएगा। लेकिन इससे पहले पूरे हफ्ते प्रदेश में बारिश रहेगी। जिसका असर देखने को भी मिल रहा है। प्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है। शनिवार सुबह से ही प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। इस दौरान पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बारिश हुई। इसी तरह शुक्रवार को भी पूर्वी यूपी में जमकर बारिश हुई। शुक्रवार को बुंदेलखंड, सुल्तानपुर, बनारस, रायबरेली, चुर्क में 24, उरई और कानपुर में बारिश हुई। जिस वजह से प्रदेश के बाकि हिस्से में मौसम सुहावना हो गया। इस दौरान बाकि जगह पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

बता दें कि यूपी के सोनभद्र में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, सोनभद्र में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं गुरुवार को भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 24 लोगों की जान चली गई थी। बुधवार को भी 6 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गवां बैठे थे।

ये भी पढ़ें:-अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी भयंकर बारिश, दिल्ली में जारी हुआ अलर्ट

Most Popular