Monday, December 6, 2021

अस्ताचलगामी सूर्य को व्रतियों ने दिया अर्घ्य, आस्था के बीच स्वाती सिंह ने सम्भाली आराधना की कमान

Must read

- Advertisement -
  • व्रती महिलाओं ने मंत्री के माथे पर सिंदूर लगा दिया आशीष

लखनऊ। छठ महापर्व पर सुबह से सरोजनगरी विधानसभा क्षेत्र में घाटों की व्यवस्था में लगीं राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह शाम को घाटों पर जाकर व्रती महिलाओं व उनके परिजनों से मिलकर उन्हें बधाई दीं। मंत्री को अपने बीच पाकर पूजा-अर्चना में लगी महिलायें और परिवार के लिए लोग गदगद हो गये। प्रत्येक वर्ष की तरह मंत्री स्वाती सिंह ने इस वर्ष पर भी विधानसभा क्षेत्र के छठ घाटों पर चाय आदि की व्यवस्था कर रखीं थी।

- Advertisement -

 Swati singh chath

दोपहर बाद से ही स्वाती सिंह अपने आवास से घाटों की व्यवस्था में लग गयीं । तेलीबाग, अर्जूनगंज, नीलमत्था आदि जगहों पर जाकर वे व्रती महिलाओं और परिजनों से मिलीं। इसके साथ ही कुछ जगहों पर पहले से चल रहे कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। कई जगह व्रती महिलाओं ने उनके माथे पर चढ़ाया हुआ सिंदूर भरा और विजयी होने का आशीर्वाद दिया। कई जगह महिलाएं उनके साथ फोटो भी खिंचवाती रही।

 Swati singh chath

उन्होंने कहा कि छठ घाटों के लिए मैं शुरू से ही साफ-सफाई या मरम्मत का काम करती आयी हूं। यह हमारे लिए राजनीति का केन्द्र नहीं है। यह आस्था का केन्द्र और सद्भावना की मिसाल है। आस्था में कभी तर्क-वितर्क की जगह नहीं होती है। यह मेरे लिये आस्था का केन्द्र है। इसी कारण मैंने प्रयास कर कानपुर रोड स्थित तालाब को छठ पूजा स्थल के रूप में विकसित करने के लिए पर्यटन विभाग से 48.92 लाख रुपये स्वीकृति करायी।

 Swati singh chath

शाम का अर्घ्य देने के बाद व्रती महिलायें और परिजन आस्था के उल्लास में घर को लौट गये। छठ घाटों पर आस्था का सैलाब देखने को मिला। रात को पूजा-अर्चना के बाद महिलाओं ने उदयाचल सूर्य को अर्घ्य देने की तैयारी में लग गयी हैं। इस दौरान छठ की गीत से भक्तिमय वातावरण बना रहा।

यह भी पढ़ेंः-छठ महापर्व : अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगी व्रती महिलायें, आस्थामय हुआ जनजीवन

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article