Akhilesh yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय पर अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस दौरान में अखिलेश यादव ने बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विश्वकर्मा समाज का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी बहाल करेगी। लखनऊ में गोमती नदी के किनारे भगवान विश्वकर्मा के भव्य मंदिर बनेगा। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बारिश से भारी क्षति और जान का भी नुकसान हुआ। प्रदेश सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया था। उन्होंने कहा कि अब यह सरकार जाने वाली है। सरकार का सफाया होगा। उन्होंने कहा कि सरकार में हर वर्ग का आदमी अपमानित हुआ है। इस सरकार ने झूठ का रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों का कहीं ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट भी है, जहां से झूठ बोलना सिखाया जाता हैं। समाज मे हर तरफ झूठ फैलाया जा रहा है।

SP AKHILESH

अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी खत्म कर दी। विश्वकर्मा समाज का मुख्यमंत्री जी ने अपमान किया हैं। हमने विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी की थी। उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान का गदा, भगवान कृष्ण का चक्र विश्वकर्मा समाज ने ही बनाया था और उनकी ही छुट्टी खत्म कर दी। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ नाम बदलने का सिर्फ काम कर रही है। उन्होंने पूछा कि 5 ट्रिलियन इकोनॉमी का सपना कहां गया? मुख्यमंत्री ने 1 ट्रिलियन इकॉनमी के लक्ष्य की बात कही थी, कहां है? लखनऊ में बड़े-बड़े कागजों पर दस्तखत हुआ था. बड़े-बड़े एमओयू साइन हुए थे।

लाॅकडाउन पर साधान निशाना

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना में लोगों की कितनी जान चली गयी? सरकार के पास भी आंकड़ा नहीं है। अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं था, बेड नहीं था। कोरोना काल में समाजवादियों की चलाई गई एम्बुलेंस काम आयी। ऐसा लॉक डाउन किया कि गरीब की जान चली गयी। सरकार ने सही समय पर लॉकडाउन नहीं किया. गंगा मां में लाशें बह रही थीं।

‘DM और EVM से रहना होगा सावधान’

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोग सीधे हैं। मोबाइल पर जो चीजें आ जाती हैं, हम यकीन कर लेते हैं। सोशल मीडिया में बीजेपी के “ई-रावण” बैठे हैं। उन्हांेने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव है। बिहार में बेईमानी हुई थी, बिहार में DM और EVM ने बेईमानी की लेकिन बंगाल में जनता ने सही जवाब दिया। उत्तर प्रदेश में भी हमें दोनों DM और EVM से सावधान रहना होगा।

यह भी पढ़ेंः-भाजपा राज्यसभा सांसद का भाई सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने कही ये बात