Homeउत्तर प्रदेशओली के बयान पर मुंडवा दिए नेपाली युवक के बाल, लिखा- 'जय...

ओली के बयान पर मुंडवा दिए नेपाली युवक के बाल, लिखा- ‘जय श्री राम’ FIR भी हुई दर्ज

- Advertisement -

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का भगवान श्री राम पर दिए गए विवादित बयान को लेकर भारत में नेपाल का जमकर विरोध किया जा रहा है. यही नहीं नेपाल पीएम ओली के पुतले को भी भारत में फूंका गया है, लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं, पीएम ओली द्वारा दिए गए बयान पर लोगों में काफी रोष है, इसी कड़ी में विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने और नेपाल के कथित नागरिक का सिर मुंडाकर फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करना महंगा पड़ गया. दरअसल भारत में जगह-जगह पीएम ओली का विरोध किया जा रहा है, हालांकि इस दौरान लोगों ने कई तरह की विवादित वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, जो अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है. वहीं विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक ने नेपाली पीएम के विरोध में वाराणसी के एक नेपाली युवक का सर मुंडवा दिया, जिसके बाद पाठक के खिलाफ वाराणसी के भेलूपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ये भी पढ़ें:-भारत का लड़का..नेपाल की लड़की..न फेरे न कन्यादान..महज 12 मिनट में ऐसे रचाई शादी 

बता दें कि भेलूपुर इंस्पेक्टर ने नेपाली समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने, नेपाल के कथित नागरिक का सिर मुड़ाकर फेसबुक पर पोस्ट करने और विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य की भावना पैदा के आरोप में धारा 505 (2), 295 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया. हालांकि भेलूपुर थाने पर आचार्य जितेन्द्रानन्द सरस्वती भी पहुंचे थे, लेकिन उससे वायरल वीडियो के आधार पर वाराणसी पुलिस ने पहले ही कार्यवाई कर मुकदमा दर्ज कर लिया.

मालूम हो कि विश्व हिंदू सेना ने नेपाल के पीएम ओली के बयान की निंदा वाले पोस्टर गंगा किनारे घाटों और मंदिरों पर लगाए हैं. हालांकि इस घटना को लेकर नेपाली समुदाय ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. वहीं विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक ने कहा कि इस पोस्टर का उद्देश्य यह है कि काशी में रहने वाले नेपाली मूल के लोग भी सच के साथ खड़े हों इनके माध्यम से ओली को चीन के इशारों पर चलना बंद करने की चेतावनी भी दी गई है.

ये भी पढ़ें:-बड़ा खुलासा: चीन ने नेपाल के पीएम ओली को दी रिश्वत, स्विस बैंक खाते में जमा करवाए करोड़ों रुपये

- Advertisement -