उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश, कहा- ‘6 महीने के अंदर ही 10 हजार भर्तियां होनी चाहिए’

CM Yogi Adityanath ने आदेश दिया है 6 महीने के अंदर 10000 पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाए। योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

0
316

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब से दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं ताबड़तोड़ काम कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ एक से बढ़कर एक योजना चलाते नजर आ रहे हैं अभी हाल ही में उन्होंने एक आदेश दिया है कि 6 महीने के अंदर 10000 पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाए। योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यना ने स्वास्थ्य और चिकित्सा से जुड़ी योजनाओं का निरीक्षण किया । जिसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि कोरोनामाहामारी के वक्त हमने देखा है कि पैरामेडिकल स्टाफ की महत्वता क्या है। जिसके बाद उन्होंने इस बात का आदेश दिया कि 6 महीने के अंदर 10 हजार पैरामेडिकल स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाए।

पिछले 5 सालों में खोले गए स्वास्थ्य के उप केंद्र

सीएम योगी उत्तर प्रदेश के सबसे मुख्यमंत्री बने हैं उन्होंने चिकित्सा सेवाओं के सुचारू संचालन के लिए डॉक्टरों की पर्याप्त तैनाती के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों और नर्सों का अनुपात एक एक ही होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि इसके लिए जल्द से जल्द आवश्यकता पद सृजित कर योग्य प्रोफेशनल का चयन किया जाए। उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द और अच्छे से चरणबद्ध होकर इस योजना को किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 5 वर्षों में 5000 स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना की गई है अब आने वाले 5 वर्षों में 10,000 तक उप केंद्र बनाए जाएंगे। योगी आदित्य ने आगे और भी चीजों का ध्यान देने की जरूरत बताई है उन्होंने कहां है कि चीजों को और भी अच्छे तरीके से सुधारा जाए।

एंबुलेंस सेवा को और व्यवस्थित करने की जरूरत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी आगे बताया है कि एंबुलेंस की सेवा को और भी अच्छी तरीके से व्यवस्थित किया जाए। उन्होंने आगे यह भी कहा है कि अगले 100 दिनों के अंदर कर्मचारी और पेंशन धारियों के लिए कलेक्शन मेडिक्लेम सुविधा की शुरुआत की जाए। और उन्होंने एंबुलेंस की व्यवस्था को भी सुधारने का निर्देश दिया है उन्होंने कहा है कि एंबुलेंस के पहुंचने का समय भी कम किया जाए। 100 दिनों के अंदर ही नई 800 एंबुलेंस बढ़ाई जाए। एडवांस लाइफ सेविंग एंबुलेंस की संख्या को और बढ़ाया जाए जो 250 थी उन्हें बढ़ाकर 375 किया जाए फिर आगे और भी बढ़ाने का प्रयास किया जाए उनका कहना है कि आगे 500 एंबुलेंस बढ़ाने का प्रयास किया जाए। योगी आदित्यनाथ ने इस बात पर ज्यादा ध्यान दिया है कि जल्द से जल्द पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की जाए।

Read More-खरगोन हिंसा में एक शख्स की हुई मौत,सद्दाम पढ़ने गया नमाज हो गया था लापता, इंदौर के हॉस्पिटल में मिली लाश