लखीमपुर ह‍िंसा : यूपी पुलिस को मिली सफलता, हाथ लगा आशीष म‍िश्रा के ख‍िलाफ बड़ा सबूत!

0
549

यूपी के लखीमपुर हिंसा केस में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सूत्रों के अनुसार यूपी पुल‍िस को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटा आशीष मिश्रा उर्फ मोनू के ख‍िलाफ कई सारे सबूत म‍िले है. ऐसा बताया जा रहा है कि आशीष म‍िश्रा उस द‍िन घटनास्‍थल पर अंकित दास की कार में ही मौजूद था. सूत्रों के बताये अनुसार, पुलिस को आशीष मिश्रा की मौजूदगी के वहां पर कई सबूत मिले है, जिसके बाद सरगर्मी से आशीष मिश्रा और अंकिता दोनों की खोज चालू कर दी गयी है. तो वहीं तिकोनिया हिंसा में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को शुक्रवार की सुबह 10 बजे तक क्राइम ब्रांच के सामने हाजिर नहीं किया गया. पुलिस ने गुरुवार को आशीष मिश्रा के घर पर क्राइम ब्रांच के सामने ही हाजिर होने के लिए उसके मकान पर नोटिस भेजा गया था. बताया जा रहा है क‍ि पुलिस आशीष मिश्रा को फरार घोषित करने का सोच रही है और आशीष की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर दब‍िश भी डालेगी.

बदल रही आशीष की लोकेशन

लखीमपुर खीरी ह‍िंसा केस के मुख्‍य आरोपी को यूपी पुल‍िस ने आज शुक्रवार को पूछताछ में शाम‍िल होने के ल‍िए बोला था, लेक‍िन तय समय तक आशीष नहीं पहुंच पाया. तो वहीं पुल‍िस ने आशीष की लोकेशन को ट्रेस कर लिया है. गुरुवार को उसकी लोकेशन नेपाल बॉर्डर के पास थी जो शुक्रवार सुबह उत्‍तराखंड के द‍िखा रही थी. यूपी पुल‍िस इस मामले में उत्‍तराखंड पुल‍िस की भी मदद ले रही है.

सरकार दाख‍िल करेगी स्‍टेटस र‍िपोर्ट

यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई एनवी रमना कि पीठ के समक्ष स्टेटस रिपोर्ट पेश करने वाली है. सरकार कि ओर से अब तक उठाए गए सभी कदमों का रिपोर्ट में काफी अच्छे से उल्लेख किया गया है. सभी मृतक पीड़ितों के नाम और आरोपियों के नाम दर्ज एफआईआर का के बारे में भी लिखा होगा. यूपी सरकार द्वारा पीड़ितों को दिए गए मुआवजे और आयोग के गठन के साथ कई सारे कदमों की जानकारी अदालत को दी जाएगी

उत्तरप्रदेश सरकार का कानून मंत्री बृजेश पाठक ने इस बारे में कहा है क‍ि लखीमपुर मामले से सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. फरवरी मार्च में यूपी में चुनाव हैं इसलिए राजनीतिक दल सहानुभूति पाने के लिए पूरे मामले पर राजनीति कर रहे हैं. आशीष मिश्रा के पेश न होने पर कहा कि हमारी सरकार का साफ मानना है कि दोषी-दोषी है उसमें कोई बड़ा छोटा अमीर गरीब नहीं, जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी.

इसे भी पढ़ें-पार्टी कर रहे Ranbir Kapoor को बहस के बाद Salman Khan ने जड़ा था थप्पड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here