UP Police Constable result: जारी हुआ सिपाही भर्ती का फाइनल रिजल्ट, साढ़े 22 लाख अभ्यार्थी की जुड़ी आशाएं

0
489
UP Police Constable result

सिपाही भर्ती को लेकर उत्तर प्रदेश के आखिरी रिजल्ट के बारे में घोषित कर दिया गया है. सोमवार को करीब 4 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड के 49,568 पदों के परिणाम घोषित (Result Decleared) किए गए है. गौरतलब है कि यूपी में सिपाही भर्ती (Uttar Pradesh Constable) के लिए विज्ञापन 2018 में दिया गया था. इस दौरान करीब 23 लाख कैंडिडेट्स ने आवेदन भरा था. इसकी परीक्षा 27 से 28 जनवरी को साल 2019 के जनवरी महीने में हुई थी, और 2019 के नवंबर महीनें में ही इसके परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया था.

ये भी पढ़ें:- यूपी बोर्ड के रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर, इस दिन घोषित होंगे परिणाम

uppbpb.gov.in लिंक पर देख सकते हैं रिजल्ट
जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा को पास किया था, उसकी संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 से भी ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को एजुकेशन और अन्य रिकॉर्ड की जांच के साथ शारीरिक मानक परीक्षण के लिए उन्हें बुलाया गया था. जिसका रिजल्ट आज करीब 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी किया गया है. यदि कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं तो वे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इसे देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- अगर आप भी हैं ग्रेजुएट तो जल्दी करें आवेदन, सरकार ने इस क्षेत्र में निकाली बंपर नौकरी

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस की 2018 में रिक्त 49568 पदों पर हुई सीधी सिपाही के भर्ती का रिजल्ट अनाउंस किया गया है. इस बारे में पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी आरके विश्वकर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि 49568 को फाइनल रूप से सेलेक्ट किया गया है. उन्होंने आगे ये भी बताया कि 1 लाख 37 हजार पदों पर हमने भर्ती कर ली है. इस पद के लिए करीब 23 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन भरा था. लेकिन इनमें से 1.23 लाख को अभ्यर्थियों को फाइनल सेलेक्शन के लिए हमने बुलाया है. इसके साथ ही विश्वकर्मा ने ये भी जानकारी दी कि आवोदन भरने वालों में से 1809 अभ्यार्थी उत्तर प्रदेश के बाहर से हैं.

ये भी पढ़ें:- यूपीएससी रिजल्ट: यूपी के बेटे ने नौकरी ठुकराई, अब UPSC में टॉपर बने IAS बनेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here