Friday, December 3, 2021

यूपी: शादी के अगले दिन दुल्हे को मिला दरोगा पद, तो पति के साथ दुल्हन भी सीधा पहुंची पुलिस अकादमी

Must read

- Advertisement -

रविवार को 299 नए सब इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बन गए। दरअसल रविवार यूपी के डा. बीआर अंबेडर पुलिस अकादमी के मैदान में दीक्षांत समारोह रखा दिया। जिसमें सभी नए दरोगा ने पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया। इस दौरान दीक्षांत समारोह में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। यहां पर योगी आदित्यनाथ ने तमाम सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात होने वाले केंडिडेंट को सफलता का मंत्र दिया। वही दूसरी तरफ इस समारोह के बीच कई ऐसी तस्वीरे भी सामने आई। जिसे देख हर कोई भावुक हो गया। लेकिन इन सबके बीच एक ऐसे पति-पत्नी का जोड़ा भी यहा देखने को मिला। जो अपनी ही शादी के बाद बिदाई से यहां आए थे।

- Advertisement -

दरअसल इस समारोह में बिजनौर निवासी हरजीत सिंह को सर्वांग सर्वोत्तम चुना गया। हरजीत सिंह की शादी 23 नवंबर शनिवार को अमरोहा की मनीता चौधरी से शादी हुई थी। लेकिन शादी के बाद दोनों अपने घर नहीं गए। बल्कि दोनों ही बिदाई के बाद सीधा पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के लिए शामिल हो गए। मैदान में जहां एक तरफ हरजीत सिंह परेड का हिस्सा बने हुए थे। तो दूसरी तरफ मनीता भी यूपी पुलिस की यूनिफॉर्म में पति का हौसला बढ़ाती हुई नजर आई। बता दें कि मनीता भी यूपी पुलिस में उपनिरीक्षक है और उनकी तैनाती नोएडा में है।

मनीता का कहना है कि अपने पति को वर्दी में पासिंग आउट परेड में देखने के लिए वह सीधा यहां आई है और अपने पति के साथ ही ससुराल जाउंगी। दूसरी तरफ पासिंग परेड के बाद हरजीत का कहना है कि उनकी तैनाती यूपी पुलिस में हुई है। उन्होने यूपी पुलिस में दरोगा का पद पाने के लिए 9 साल तक परिश्रम किया है। उन्होंने पहले सिपाही के पद पर भी काम किया है इसके लिए इन्होंने परिक्षण लिया। लेकिन जब दरोगा के पद की भर्ती निकली। तो उसे भी भर दिया। लेकिन इस दौरान बीच में ही परिक्षण रोक दिया गया। लेकिन अब प्रशिषण के बाद पासिंग परेड में उन्हें सर्वांग सर्वोत्तम का खिताब मिला। यो बहुत खुशी की बात है।

ये भी पढ़ें:-यूपी: स्कूली बच्चों ने क्लास में महिला टीचर को जमकर पीटा, जानें किस बात पर आया था गुस्सा

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article