Lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के काकोरी (Kakori) इलाके में एटीएस (ATS) ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। एटीएस ने शक के आधार पर एक घर की घेराबंदी कर दी है। इसके साथ आस-पास के घरों को भी खाली करा दिया गया है। जानकारी के अनुसार एटीएस कमांडोज ने घर को चारों ओर से घेर रखा है। मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वाड को भी बुला लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दो संदिग्ध को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि घर में भारी मात्रा में बम और बारूद जब्त किये गए हैं।

असल में, काफी दिनों से एटीएस इस घर पर निगरानी रखे हुई थी। संदिग्ध गतिविधायों के चलते एटीएस के मुखबिर इस घर पर नजर बनाए हुए थे। बताया जा रहा है कि पुख्ता जानकारी होने पर एटीएस ने आज ये ऑपरेशन शुरू कर दिया है। स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद है। जानकारी के अनुसार जिस मकान को एटीएस ने घेर रखा है वह शाहिद नाम के एक व्यक्ति का है। यहां पर तीन चार संदिग्ध युवक कई दिनों से रह रहे थे। जिसमें से दो को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के बाद एटीएस ने इस घर की घेराबंदी की है और सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

टाइम बम और दो प्रेशर कूकर बरामद

IG जीके गोस्वामी की अगुवाई में जारी इस सर्च ऑपरेशन में अभी तक दो प्रेशर कूकर बम, टाइम बम और भारी मात्रा में असलहे जब्त किये गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार एटीएस की टीम एक सप्ताह से आतंकियों पर नजर बनाये थी। गिरफ्त में आए आतंकियों के कनेक्शन अलकायदा से बताये जा रहे हैं। बम निरोधक दस्ता विस्फोटक को निष्क्रिय करने में जुटा हुआ है।

पाक हैंडलर होने का दावा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन दो संदिग्धों को पकड़ा गया है, दोनों पाकिस्तानी हैंडलर हैं। एक सप्ताह से एटीएस की टीम उन पर निगाह बनाये थी। वसीम नाम के एक शख्स की गतिविधियां संदिग्ध लगने के बाद ही ये सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

इसे भी पढ़ें:- जनसंख्या नीति पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने दिया ऐसा बयान, कुदरत से टकराना ठीक नहीं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here