अल्ला-हू-अकबर का नारा लगाते हुए गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश, सुरक्षाकर्मियों पर किया हमला …

0
1077

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Math) की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान पर धारदार हथियार से हमला किया गया. इस वजह से दोनों जवानों के पैर में गंभीर चोटें आई हैं. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इस बीच वहां मौजूद लोगों ने भी हमलावर को घेर लिया। लोगों की मदद से सुरक्षाकर्मियों को उसे धर दबोचा। हालांकि तब वह भी घायल हो चुका था। घटना की जानकारी पाते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घायल जवानों को गोरक्षनाथ चिकित्सालय ले जाया गया।

एसएसपी ने खुद मौके पर पहुंचकर घायल हमलावर को जिला अस्पताल भेजवाया। हमलावर ने पुलिस की पूछताछ में अपना नाम अहमद मुर्तुजा अब्बासी पुत्र मनीर अहमद निवासी सिविल लाइंस गोरखपुर बताया है। हालांकि पुलिस उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाने में जुट गई है। उधर, चिकित्सकों ने दोनों घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई है।

रविवार देर शाम गोरखनाथ मंदिर में दो हमलावरों ने अल्ला हू अकबर का नारा लगाते हुए गोरखनाथ मंदिर में घुसने का प्रयास किया। रोकने पर उन्होंने सुरक्षा कर्मियों पर हमला बोल दिया। सुरक्षा कर्मियों ने एक हमलावर को पकड़ लिया जबकि दूसरा फरार हो गया। पकड़े गए हमलावर के पास से लैपटाप, पैन कार्ड और एयरलाइंस का टिकट बरामद हुआ है। घटना के बाद गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास गोरखनाथ मंदिर के मुख्य दक्षिणी गेट पर हुई सनसनीखेज वारदात में लहुलूहान दोनों सिपाहियों को गोरखनाथ चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल से पुलिस को एक बैग मिला है जिसमें लैपटाप, पैन कार्ड, आधार, गोरखपुर से दिल्ली जाने का 28 मार्च हवाई टिकट है।