जब पुलिसवाले का काटा चालान तो छोड़कर भागा बाइक, हेलमेट ना लगाने पर लड़की बोली, लंबे हैं बाल

0
833
checking

मोट व्हीकल एक्ट में जिस दिन से संशोधन हुए हैं। उसी दिन से कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं। कहीं 23 हजार से लेकर 50हजार तक के चालान काटे जा रहे हैं। तो कहीं लोग चालान काटे जाने पर अपनी गाड़ियां ही छोड़कर भाग जा रहे हैं। अब हाल के मामले को ही देख लीजिए, जो मेरठ से सामने आया है। यहां की ट्रैफिक पुलिस नियमों को लेकर काफी सख्त हो चुकी है। इन्हीं नियमों के अंतर्गत आईजी आलोक सिंह और एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। अभियान में सिर्फ आम जनता के नहीं बल्कि, पुलिसवालों के भी चालान काटे गए। यानि पुलिस ने कुल 431 चालान काटे। इस दौरान कई अनोखे और मजेदार मामले भी सामने आए। लोगों ने पुलिस के सामने-सामने ऐसे-ऐसे बहाने बनाए कि, पुलिस भी अपनी हंसी नहीं रोक पाई।

लोगों ने बनाए मजेदार बहाने
दरअसल, मेरठ ट्रैफिक पुलिस शहर और देहात के सभी प्वाइंटों पर चेकिंग अभियान चला रही है। इस दौरान जैसे ही पुलिस ने वाहनों को रोककर चालान काटने शुरू किए तो कई मजेदार बहाने सामने आए। हालांकि, इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को भी पुलिस ने अनुशासन का पाठ पढ़ाया। जो बिना हेलमेट घूम रहे थे। वैसे ये सही भी है कि, जब कानून के रखवाले नियमों का पालन करेंगे तभी तो आम जनता भी उन नियमों का पालन करेगी।

एक पुलिसकर्मी ने तो चालान काटने पर बाइक ही छोड़ दी
जी हां, जहां अब तक आम लोग अपने वाहन छोड़कर भाग रहे थे। वहीं अब पुलिसकर्मी भी चालान काटे जाने पर बाइक छोड़कर भाग रहे हैं। जब, पुलिस लाइन के सामने टीआई सुनील कुमार ने हेलमेट न पहनने पर एक इंस्पेक्टर की बाइक का चालान काट दिया। तो वैसे ही इंस्पेक्टर बिगड़ गया और बाइक छोड़कर भाग गया। इस पर पुलिस ने इंस्पेक्टर की बाइक को ट्रैफिक ऑफिस भेज दिया।

लोगों ने बनाए मजेदार बहाने
ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई के वक्त जब शहर का सिख व्यापारी नेता पुलिस से भिड़ गया। और हेलमेट नहीं लगाने पर बहाना बनाया कि, उसने सिर पर पगड़ी पहनी है तो हेलमेट कैसे लगाया जा सकता है। सिख व्यापारी के इस तर्क पर मामला बिगड़ गया, और अन्य व्यापारियों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगा दिया। तो वहीं एक चालक ने तो ये कहा कि, उसके सिर पर चोट लगी है। इसलिए हेलमेट नहीं लगाया जा सकता। फिर जब पुलिस ने चेक किया तो पाया कि, सिर पर तो कोई चोट ही नहीं है। इस कारण पुलिस ने युवक पर चालान कर दिया। वहीं एक महिला ने तो ये बहाना बनाया कि, उसके बाल लंबे हैं, इसलिए हेलमेट नहीं लगाया जा सकता। फिर क्या था, उसकी टीआई से नोकझोंक हो गई। वहीं मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी महिला की बात पर चुप्पी साधे रहे।

बहरहाल लोगों के ये बहाने और पुलिस की कार्रवाई इस समय काफी सुर्खियों में है। लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे तो पुलिस भी चालान काटे बिना छोड़ नहीं रही। ये भी पढ़ेंः- ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर स्मृति ईरानी का शायराना अंदाज, बोलीं- एक चालान तो तेरा भी बनता है

https://youtu.be/1HYXrbGll_o

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here