लखीमपुर कांड: बेटियों के परिवार को दी जाएगी आज सहायता राशि की पहली किस्त, इस कोर्ट में आरोपियों पर चलेगा मुकदमा

पुलिस प्रशासन भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नजर आ रहा है एसडीएम राजेश कुमार ने पीड़ित परिवार को मदद देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने हर संभव मदद दिलाने का लिखित में आश्वासन दे दिया है। आपको बता दें पीड़ित परिवार फांसी की मांग की थी। जिसको प्रशासन ने मानते हुए कहा है कि जल्द से जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर फांसी की सजा दी जाएगी।

0
412
Lakhimpur Hatyakand

Lakhimpur Hatyakand: लखीमपुर खीरी थाना क्षेत्र के दो सगी दलित बहनों की हत्या से लोगों के अंदर आक्रोश भरा हुआ है। वही आपको बता रही लखीमपुर हत्याकांड में सनसनी फैली हुई है। पुलिस प्रशासन भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नजर आ रहा है एसडीएम राजेश कुमार ने पीड़ित परिवार को मदद देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने हर संभव मदद दिलाने का लिखित में आश्वासन दे दिया है। आपको बता दें पीड़ित परिवार फांसी की मांग की थी। जिसको प्रशासन ने मानते हुए कहा है कि जल्द से जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर फांसी की सजा दी जाएगी। वही मुआवजे की भी पीड़ित परिवार ने मांग की थी और प्रशासन ने इस मांग को स्वीकार किया है। आज लड़कियों की मां को 8-8 लाख यानी कुल 1600000 रुपए की पहली किस्त भेज दी जाएगी। हालांकि आपको बता दें इस घटना ने सभी का दिल दहला दिया है।

पीड़ित मां को दी जाएगी सहायता की पहली किस्त

बताया गया है कि रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत अनुमन्य धनराशि मुकदमे की विवेचना की समाप्ति पर तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी। पीड़िता की मां को सहायता की पहली राशि आज शुक्रवार को दे दी जाएगी ‌‌। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी यह प्रक्रिया ब्लॉक के माध्यम से की जाएगी। आपको बता Rapistदें मृतका के पिता ने शव का अंतिम संस्कार करने से पहले कहा था कि प्रशासन पहले मेरी एक शर्त माने। आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दिलाई जाएगी तभी वह अपनी बेटियों का अंतिम संस्कार करेंगे। उसी के चलते हैं आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए फास्टट्रैक कोर्ट में पैरवी का आश्वासन दे दिया गया है। वही आपको बता दें इस हत्याकांड से राजनीतिक माहौल गरमा गया है। ऐसे जघन्य अपराध में राजनीतिक उबाल आना संभव हीं है।

सपा नेता का दावा मृतका की मां के साथ हुई अभद्रता

इस जघन्य अपराध में सपा नेता ने एक बड़ा दावा किया है बताया है कि मृतका की मां के साथ पुलिस ने अभद्रता की है। उनका दावा है कि मृतका की मां पुलिस थाने में गई थी तो महिला पुलिस ने उनके साथ मारपीट की है। सपा नेता का कहना है कि पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। एमएलसी भीमराव अंबेडकर ने भी परिवार से मुलाकात की है साथ में कांग्रेश नेता सतीश अजमानी ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है और उनको सांत्वना दिलाई है। 14 सितंबर Girl Rapको तो सगी दलित बहनों का शव दुपट्टे से एक पेड़ में लटका मिला था जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। एक गांव के युवक पर गंभीर आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने सक्रिय होकर 24 घंटे के अंदर आरोपी को पकड़ लिया जिसने 6 लोगों का नाम कबूला है छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निकला है रेप करके गला दबाकर हत्या की गई थी।

Read More –Lakhimpur Hatyakand:शव का अंतिम संस्कार करने से पहले बेटियों के पिता ने आरोपियों को फांसी दिए जाने की रखी शर्त