अगले कुछ घंटों में UP के इन इलाकों में होगी अच्छी बारिश, 8 जिलों में गिर सकती है बिजली

0
363
up weather alert 28 june 2020

उत्तर प्रदेश के वासियों को बहुत जल्द भीषण गर्मी से निजात मिल सकती है. मौसम विभाग (Meteorological Centre, Lucknow) के ताजा अनुमान की मानें तो रविवार को प्रदेश में झमाझम बरसात हो सकती है. इसके साथ ही विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में आसमानी बिजली गिरने की भी आशंका जताई है. विभाग का कहना है कि प्रदेश के 8 जिलों समेत कुछ आसपास के क्षेत्रों में बारिश के साथ बिजली गिर सकती है. इन जिलों में राजधानी लखनऊ, आगरा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोरखपुर शामिल हैं. यहां करीब शाम 4 बजे गरज के साथ बारिश शुरू हो सकती है लेकिन बिजली गिरने की संभावना के चलते विभाग ने लोगों से घर में रहने की अपील भी की है. क्योंकि, बीते दिनों बिहार और यूपी में आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में सावधान रहना जरूरी है.

30 जून को फिर करवट लेगा मौसम
मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में इस बात की भी जानकारी दी है कि, प्रदेश में 30 जून को मौसम फिर से करवट बदल सकता है और लगातार बारिश का सिलसिला रुक सकता है. यानि 30 जून से प्रदेशवासियों को फिर से गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. weather-alert-upपर मौसम विभाग ने अब तक हुई बारिश के आंकड़ों पर प्रकाश डालते हुए बताया है कि, शुक्रवार को प्रदेश के जिलों में काफी अच्छी बरसात हुई है इससे मौसम खुशनुमा हो गया है और कई जिलों में भारी बारिश होने की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है.

शुक्रवार को सबसे गर्म शहर
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को अच्छी बारिश हुई है लेकिन झांसी में अब भी रिकॉर्डतोड़ गर्मी पड़ रही है. शुक्रवार को प्रदेश का सबसे गर्म शहर झांसी ही रहा है यहां 40 40 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज तापमान दर्ज किया गया. पर अब प्रदेश में मानसून दस्तक दे चुका है इसलिए लोगों को राहत मिली हुई है. मौसम विभाग ने इस हफ्ते हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जाहिर की है.

ये भी पढ़ेंः- 22वें दिन आम आदमी की जेब को राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट जानिए नई कीमत