मां को बचाने के लिए बेटियों ने मुंह से देना शुरु किया ऑक्सीजन, फिर भी ना बचा पाई जान

यूपी में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच सरकारी अस्पतालों की अव्यवस्थाओं की लगातार पोल खुलती जा रही है। यहां एक ओर देखा गया कि एक आगरा में रहने वाली महिला ऑटो में अपने पति के प्राण बचाने के लिए उसको मुंह से ऑक्सीजन देने में लगी हुई है , फिर भी अपने पति के प्राण नहीं बचा पाई। अब ऐसी ही एक घटना बहराइच के सामने आई है।

इसे भी पढ़े-पत्नी की इस आदत से परेशाम आदमी ने 4 साल की बच्ची को लेकर किया ये काम
कोरोना वायरस से पीड़ित आदमी को सबसे पहले इंसान को ऑक्सीजन की कमी लगने लगती है। ऑक्सीजन की पूरी खपत ना हो पाने के कारण लगातार लोगों के मरने की खबरें आती जा रही है। वही खबर आई है कि बहराइच के एक अस्पताल में गंभीर रूप से कोरोनावायरस संक्रमित महिला को उसकी बेटियां मुंह से ही फूंक कर ऑक्सीजन देने का प्रयास कर रही है। लड़कियों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जोरों शोरों से वायरल हो रहा है।

सीएम योगी सरकार के प्रदेश में ऑक्सीजन के साथ हॉस्पिटल में बेड और दवा मिलने की सच्चाई बहराइच के इस वायरल हुए वीडियो में देखी जा सकती है। जहां पर अस्पताल में भर्ती एक महिला को ऑक्सीजन ना मिलने पर उसकी बेटियां मुंह से ही सांस देने पर विवश हो गई। अब बहराइच मेडिकल कॉलेज की खस्ता हालत सबके सामने है।

ऑक्सीजन की कमी होने पर महिला को हॉस्पिटल लाया गया, जहां पर बहुत देर तक ऑक्सीजन की कमी को पूरा नहीं किया जा सका, जिसके बाद बेटियों ने यह मोर्चा उठाया। अपनी मां को मौत के मुंह से बचाने के लिए बेटियां मुंह से ही ऑक्सीजन देती रही। बहराइच के लोग इसके बावजूद भी सच्चाई से अपना मुंह मोड़ रहे हैं।

बहराइच के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी कोई नई बात नहीं है, लेकिन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए मरीज के कई सारे तीमारदार सामने आ रहे हैं।सिलेंडर खरीदने में तो यह लोग असफल है लेकिन अपनी सांसों से मरीज को जीवित करने में जुटे हुए हैं। ऊपर दिखाया गया वीडियो इस बात का साक्षात प्रमाण है।

काफी देर तक जब मां को ऑक्सीजन नहीं मिली और वह स्ट्रेचर पर लेटी रही, तो विवश बेटियों ने अपनी मां को बचाने के लिए मां के मुंह में अपना मुंह डालकर और ऑक्सीजन देने का प्रयास शुरू कर दिया , लेकिन बेटियों का यह संघर्ष ज्यादा देर तक नहीं चल सका।

इसे भी पढ़े-बंगाल, असम और केरल में यथावत रहेंगी सरकारें, ममता ने लगाई हैट्रिक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles