Monday, December 6, 2021

BJP और ओवैसी पर टिकैत ने साधा निशाना, भतीजा मांगेगा तो चाचा CAA भी लें लेंगे वापस

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सरकार के तीनों कृषि कानूनों वापसी के बाद संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन मैदान में हो रही है। 40 किसान संगठनों की महापंचायत में किसानों की आगे की रणनीति तय होगी। इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सहित कई अन्य प्रमुख किसान नेता शामिल हो रहे हैं। पंचायत को लेकर लखनऊ पुलिस अलर्ट होने के साथ सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त की है। किसान पंचायत में आसपास के जिलों से आने वाले किसान नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है।

- Advertisement -

ओवैसी और बीजेपी हैं चाचा-भतीजा

महापंचायत में शामिल होने लखनऊ पहुंचे राकेश टिकैत ने बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी चाचा-भतीजे हैं। ये चाचा-भतीजे की पार्टी चाचा-भतीजे की पार्टी की बात है। भतीजा मांग ले तो चाचा सीएए भी वापस कर लेगा। उन्होंने सीएए और एनआरसी पर निशाना साधा। राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिये जाने की गारंटी का मसला हल नहीं हुआ है। किसानों को केन्द्र सरकार से इस बारे में कोई आश्वासन नहीं बल्कि एक्शन चाहिए। न्यूनतम समर्थन मूल्य जारी होना चाहिए। राकेश टिकैत ने कहा कि 750 किसान शहीद हुए हैं। उनके परिजनों को समुचित मुआवजा, उनकी स्मृति में एक राष्ट्रीय स्मारक बनाए जाने और आन्दोलन के दौरान किसानों व उनके नेताओं पर दर्ज हुए मुकदमों की वापसी के मुद्दों पर भी केन्द्र सरकार से बात होनी है।

भाकियू की किसान महापंचायत की वजह से कानपुर रोड पर दरोगा खेड़ा, स्कूटर्स इण्डिया चैराहा, सरोजनीनगर, नादरगंज व पुरानी चुंगी तक सुबह से जाम है। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत इको पार्क पहुंच चुके हैं। किसान महापंचायत में शामिल ऑल इंडिया किसान सभा के नेता हन्नान मुल्ला ने कहा कि हमने पहले ही बताया था कि हमारी मांग का एक हिस्सा स्वीकार किया है। एमएसपी स्वीकार नहीं किया है। एमएसपी और किसानों के शहीद होने, मुआवजा की मांग अभी भी है। रायबरेली में किसान नेताओं को जिला प्रशासन ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। किसान नेता अपने पंद्रह सौ साथियों के साथ इसमें भाग लेने वाले थे। शहर के मलिकमऊ आइमा निवासी भाकियू जिलाध्यक्ष संतोष कुमार को पुलिस ने घर में ही नजरबंद कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः-लखनऊ में किसान महापंचायत कल, राकेश टिकैत ने ऐसे किया किसानों का आह्वान

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article