Monday, December 6, 2021

चित्रकूट गैंगरेप मामले में दोषी पूर्वमंत्री सहित तीन को आज सुनाई जाएगी सजा

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। चित्रकूट की महिला से गैंगरेप मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय ने समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत तीन लोगों को गैंगरेप रेप और पॉक्सो एक्ट में दोषी करार दिया है। अदालत दोषसिद्ध अभियुक्तों के सजा पर शुक्रवार को फैसला सुनाएगी। ज्ञात हो कि गैंगरेप मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के अलावा आशीष शुक्ला और अशोक तिवारी शामिल हैं।
इसे पहले पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति की ओर से अर्जी देकर मुकदमे की तारीख बढ़ाए जाने की मांग की गई थी। आवेदन में कहा गया था कि इस मुकदमे को किसी दूसरे राज्य में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर उनकी ओर से सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दाखिल की गई है। इसी के साथ एमपी एमएलए कोर्ट के उस आदेश को हाईकोर्ट लखनऊ बेंच में चुनौती दी गई है जिसमें उसके बचाव के सबूत पेश करने की अर्जी को खारिज कर दिया गया था।

गैंगरेप के आरोपों से मुकर चुकी है पीड़िता

- Advertisement -

ज्ञात हो कि 8 नवंबर को अभियोजन की ओर से प्रार्थना पत्र देकर कोर्ट से अनुरोध किया गया था कि गवाह अंशु गौड़ ने अपने बयान में साफ कहा है कि पीड़िता को कई प्लाटों की रजिस्ट्री और भारी रकम का लालच देकर कोर्ट में सही गवाही न देने के लिए राजी किया गया था। गवाह पर आर्थिक रूप लालच दे कर दबाव बनाया गया था। अभियोजन ने रजिस्ट्री को साबित करने के लिए रजिस्ट्रार लखनऊ और पीड़िता की ओर से दिल्ली के कोर्ट को दिए गए कलम बंद बयान को तलब करने का आदेश देने की भी मांग की गई थी। पीड़िता एमपी एमएलए कोर्ट में गायत्री प्रजापति पर लगाए गैंगरेप के आरोपों से मुकर चुकी है।

जेल में बंद है गायत्री प्रजापति

अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति इसी गैंगरेप के मामले में जेल में बंद है। 18 फरवरी 2017 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गायत्री प्रजापति के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। 15 मार्च 2017 को इस मामले में गायत्री प्रजापति गिरफ्तार हुआ था।

यह भी पढ़ेंः-चित्रकूट गैंगरेप मामले में गायत्री प्रजापति समेत छह आरोपियों के भाग्य का फैसला आज

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article