सीएम योगी को जान का खतरा, व्हॉट्सएप नंबर पर मिली धमकी, एक्शन में पुलिस

82
Threat to kill CM Yogi

देश के सबसे बड़े सूब उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की जान को खतरा है क्योंकि उन्हें एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है. खबरें हैं कि, सीएम योगी को जानलेवा धमकी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को जेल से न छोड़ने पर मिली है. धमकी देने वालों ने यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजा जिसके बाद से पुलिस एक्शन मोड में है और साइबर सेल की टीमें भी जांच में लग गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप पर 9696755113 नंबर से मैसेज सीएम योगी को जान से मारने का मैसेज भेजा गया. जिससे हड़कंप मच गया.

बढ़ाई गई सुरक्षा
वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब किसी ने सीएम योगी को जान से मारने की धमकी दी हो. इससे पहले भी कई बार यूपी 112 के पास धमकी भरे मैसेज आ चुके हैं. इन मैसेज को गंभीरता से लेते हुए लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा भी बढ़ाई जा चुकी है और निगरानी की जा रही है. जून में तो सूबे के सीएम को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई थीं और धमकी भरे मामलों पर मई में यूपी एसटीएफ ने मुंबई के कामरान अमीन को हिरासत में लिया था.

क्यों दी थी धमकी?
जब कामरान अमीन को हिरासत में लिया गया था तो पता चला कि वह बेरोजगार है और मुंबई का ही रहने वाला है. कामरान का 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था और इसी के बाद से वो बेरोजगार चल रहा था. हालांकि कामरान को ऐसा करने के लिए किसने कहा था उसने क्यों उत्तर प्रदेश के सीएम योगी को मारने की धमकी दी थी. इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी. लेकिन एक बार फिर ऐसा हुआ है जिससे सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस अलर्ट पर हैं.

ये भी पढ़ेंः- सूबे में अपराधियों की अब खैर नहीं, सीएम योगी ने बनाया एक्शन प्लान ‘ऑपरेशन दुराचारी’