Friday, December 3, 2021

यूपी में योगी के इस प्लान से खत्म होगा कोरोना वायरस, सभी मुख्यमंत्रियों ने भी जमकर तारीफ

Must read

- Advertisement -

कोरोना वायरस के खिलाफ देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार कई बड़े कदम उठा रही है। पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। लेकिन इस बीच तमाम राज्यों की सरकार भी कोरोना वायरस के खिलाफ कड़े फैसले ले रही है। जिसमें उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार सबसे आगे है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बढ़ी तेजी से फैल रहा है। जिसे रोकने के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने एक नई नीति अपनाई है। जिसकी तारीफ अब तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री कर रहे है। प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्रों को हॉट स्पॉट के रूप में चिन्हित किया है। जिन्हों पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है। वही अब इस नीति को कई राज्यों में भी अपनाया जा रहा है।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में जिन क्षेत्रों को हॉट स्पॉट चिन्हित किया है। उन इलाकों में आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। इसके लिए राज्य की पुलिस ने कई स्तर पर तैयारियां भी की है। यूपी पुलिस ने उन क्षेत्रों को चारों तरफ से बैरिकेडिंग कर दिया। जिन्हें हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित किया है। इन इलाकों में लोगों को घर में रहने के ही निर्देश दिए जा रहे है। हालांकि लोगों को सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी में ही घर से बाहर निकलने की इजाजत मिली है लेकिन अगर लॉकडाउन को तोड़ते हुए बेवजह कोई घर से बाहर निकल रहा है। तो उस पर पुलिस सख्त एक्शन लेते हुए तुरंत एफआईआर दर्ज कर रही है। इसके अलावा घर में जरूरी सामान जैसे- फल, सब्जी, के लिए प्रशासन ने होम डिलीवरी की शुरूआत की है। इसके साथ ही इन इलाकों को फायर बिग्रेड द्वारा सैनिटेशन भी किया जा रहा है। जिसके लिए फायर बिग्रेड की टीम पानी में दवा मिलाकर पूरे इलाके में छिड़क रही है।

बता दें कि यूपी में अब तक 6 से ज्यादा जिन जगहों पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिल रहे थे। उन इलाकों को हॉट स्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया था। इस दौरान प्रशासन ने 15 जिलों के 104 क्षेत्र को हॉट स्पॉट घोषित किया था लेकिन अब जहां पर संक्रमित लोग मिल रहे है। उन जगहों पर हॉट स्पॉट बनाया जा रहा है। जिसके चलते अब 55 नए क्षेत्रों को भी हॉट स्पॉट चिन्हित किया है।

ये भी पढ़ें:-पुतिन तक पहुंचा कोरोना वायरस, संक्रमित डॉक्टर से हाल ही में की मुलाकात, जानें कैसी है हालात

- Advertisement -

More articles

Latest article