vikash

कानपुर। कुख्यात अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर के एक वर्ष बीत जाने के बाद भी उसकी कहानियां अब भी सामने आ रही हैं। बिकरू कांड से जुड़ा एक और मामला प्रकाश में आया है। विकास दुबे के एनकांउटर पर एक ग्राम विकास अधिकारी फूट-फूट कर रोया था। यह अधिकारी विकास दुबे को अपना घनिष्ठ मित्र बता रहा है। ग्राम विकास अधिकारी का कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। दुर्दांत अपराधी विकास दुबे ने गत वर्ष 2 जुलाई 2020 की रात अपने गुर्गों साथ मिलकर आठ पुलिस कर्मिर्यों की हत्या कर दी थी। बिकरू हत्याकांड के बाद एसटीएफ ने विकास दुबे समेत 6 बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। इस मामले में अब भी लगातार खुलासे हो रहे हैं। बिकरू कांड के बाद कई ऑडियो वायरल हुए, इन वायरल ऑडियो ने कई रहस्यों से पर्दा भी उठाया है। बिकरू कांड के एक साल बाद एक और ऑडियो सामने आया है जिससे प्रषासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

कानपुर देहात में तैनात है अधिकारी
कानपुर देहात के संदलपुर क्षेत्र में तैनात अधिकारी विपिन त्रिपाठी खुद को विकास दुबे का करीबी बता रहा है। ग्राम विकास अधिकारी की मोबाइल फोन पर किसी से बातचीत चल रही है। अधिकारी उस शख्स से रोते हुए विकास दुबे की कहानी सुना रहा है। ग्राम विकास अधिकारी कह रहा है कि यदि मेरी सारी बातें खुल जाएं तो मै ं भी जेल पहुंच जाउंगा। आडियों में सुनाई दे रहा है कि मैंने घटना के दो दिन पहले बात कर विकास दुबे को समझाया था कि ऐसा काम मत करो लेकिन विकास ने मेरी बात नहीं मानी। वायरल ऑडियो में ग्राम विकास अधिकारी कहता है कि अपने घर में रोज अकेले एक हजार लोगों को खाना खिलाता था। जितने पुलिस वाले हैं चैबेपुर से लेकर कानपुर क्षेत्र के, उसके घर पर लंगर चलता था पूरे दिन। कम से कम दो, चार सौ, पांच सौ लोग रोज खाना खाने आते थे। पुलिस वाले और सब मिलाकर। लेखपाल हो, सेक्रटरी हो, वीडीओ हो… ये हाल था उसके यहां का। मैं उसके घर में किस तरह से रहा हूं।

अधिकारी ने किया इनकार
इस पूरे मामले में ग्राम विकास अधिकारी का कहना है कि यह वायरल ऑडियो उसका नहीं है। मेरा मोबाइल लेकर किसी ने यह साजिश रची है। वहीं मंगलपुर थाना प्रभारी आरबी पाल के मुताबिक वायरल ऑडियो प्रकाश में आया है। आलाधिकारियों के निर्देश के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-पुराने बयानों से विकास दुबे का निकला एक और सचः खून खराबे के बाद कटी गांव में बिजली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here