दुल्हे पर यह पहाड़ा पड़ा भारी, दुल्हन ने कहा ‘ले जा वापस तू अपनी बारात मुंडिया, मैं नहीं जाना नहीं जाना तेरे साथ मुंडिया…’

महोबा। ले जा वापस तू अपनी बारात मुंडिया, मैं नहीं जाना नहीं जाना तेरे साथ मुंडिया… चांदनी फिल्म में फिल्मायी यह पंक्तियां दुल्हे पर चरितार्थ हो गयीं। बारात वापस करने के कई कारण सुना और देखा होगा लेकिन लड़की ने वर का टेस्ट लिया। टेस्ट में फेल लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में ऐसा ही मामला सामने आया है कि जिसमें दुल्हे को दो का पहाड़ा नहीं आता था। पहाड़ा नहीं आने से गुस्सा होकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया और बारातियों को बड़ी शर्मिंदगी के साथ वापस होना पड़ा।
महोबा के पनवाड़ी कस्बे में धूमधाम से बारात लेकर लड़का शादी करने पहुंचा था। बारात के आने पर लड़की वालों ने वर पक्ष की खूब सेवा की। इसी दौरान जयमाल की तैयारी शुरू हो गयी। दुल्हन ने जयमाल डालने से पहले दुल्हे का टेस्ट ले डाला।

यह भी पढ़ेंः-Janhvi Kapoor ने दुनिया से छुपाया सच, गुपचुप तरीके से कर ली है शादी!

दुल्हन ने दुल्हे से कहा दो का पहाड़ा सुनाओ तब जयमाल डालूंगी। दुल्हन के टेस्ट में वर फेल हो गया और पहाड़ा नहीं सुना पाया। दुल्हन के ओरल टेस्ट में दुल्हा फेल हो गया। लड़की ने पढ़ाई में कमजोर दुल्हें से शादी करने से इनकार कर दिया। दोनो पक्षों ने लड़की को बहूत समझाया कि वो शादी कर ले लेकिन लड़की ने पढ़ाई में कमजोर दुल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया। षादी का यह मामला पुलिस के पास पहुंच गया और बारात को बिना दुल्हन के ही वापस जाना पड़ा।

ज्ञात हो कि दुल्हे के हाव भाव देखकर दुल्हन को शक हुआ था इसलिए उसने जयमाला से पहले ये शर्त रखी थी। शादी में आए मेहमानों ने सोचा कि दुल्हन मजाक कर रही है। दुल्हन ने सबसे पहले दुल्हें से पूछा कितना पढ़े हो? पहले दो का पहाड़ा सुनाओ। लड़का ये सुनकर सकपका गया और भरी महफिल में उसके चेहरे का रंग उड़ गया। दोनो पक्ष और पुलिस ने भी लड़की को मनाया लेकिन वो नहीं मानी और लड़के वालों को दहेज में लिए पैसे भी वापस करने पड़े।

यह भी पढ़ेंःपार्लर में बैठी दुल्हन के पास आया दूल्हे का मैसेज, शादी हुई कैंसिल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles