‘ये घरफोड़वा है, बच्चनवा का घर तोड़ दिया’ तो लालू यादव को ऐसे मिला था जवाब

दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद रहे अमर सिंह अब दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी यादें, संस्मरण हमेशा जीवंत रहेंगी। वह अपनी हाजिरजवाबी के लिए भी जाने जाते थे। विरोधियों पर निशाना साधने का उनका अंदाज काफी चर्चित और मार्मिक हुआ करता था। एक बार तो लालू प्रसाद यादव ने अमर सिंह पर तीखा हमला बोला था। लालू प्रसाद ने अमर सिंह को घरफोड़वा करार देते हुए कहा था कि ये जिनके साथ रहते हैं उसका घर तोड़ देते हैं। मुलायम सिंह यादव के मित्र रहे अमर सिंह ने लालू यादव को ऐसा जवाब दिया कि वह लाजवाब हो गये। लालू प्रसाद यादव ने 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान अमर सिंह पर तीखा प्रहार किया था। उस दौरान अमर सिंह को समाजवादी पार्टी से निकाला जा चुका था। उस दौरान मुलायम और अखिलेश के बीच तनाव भी सामने आने लगे थे। लालू यादव ने कहा था कि अमर सिंह ने अंबानी का घर फोड़ा, बच्चनवा (अमिताभ बच्चन) का घर फोड़ा…अब यादवों का घर फोड़ा..यह अमर सिंह घरफोड़वा, घरतोड़वा है। अमर सिंह ने उस दौरान लालू यादव के बयान पर प्रतिक्रिया नहीं दी।

यह भी पढ़ेंः-जब नाचते हुए खुद पर काबू नहीं कर पाए अमर सिंह, पार्टी में डिंपल के साथ की ऐसी हरकत!

उन्होंने करीब डेढ़ साल बाद उन्होंने लालू प्रसाद पर जवाबी हमला बोला। तब लालू के बेटे तेज प्रताप यादव और उनकी बहू ऐश्वर्या राय के अलग होने की खबरें मीडिया की सुर्खियों में थीं। अमर सिंह ने उसी पर चुटकी लेते हुए कहा था कि लालू जी अब बताएं कि घरफोड़वा कौन है। अमर सिंह ने मीडिया के माध्यम से पूछा था कि लालूजी मैं तो आपके समधियाने में तो हूं नहीं और बिहार में आपके घर में भी नहीं हूं। घरफोड़वा और घरतोड़वा कौन है बताइए न। अमर सिंह ने कहा था कि पहले दो भइया तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव लड़ गए, अब आपकी नइकी बहू ऐश्वर्या राय और बेटवा तेज प्रताप यादव लड़ गया। तो घरफोड़वा हम हैं या परिस्थितियां हैं।

उन्होंने कहा कि अंबानी और बच्चनवा के लिए आप बोले थे तो बिहार में उनसे कम प्रसिद्ध आप भी नहीं हैं। बिहार का जन-जन बोलता है कि जंगल में भालू, समोसा में आलू और पटना में लालू। अब आप बताइए कि आप जेल में रहें या बाहर..आप तो महारथी हैं। बाढ़ आ जाती है तो आप कहते हैं कि डूब के मरोगे भी तो सीधा स्वर्ग जाओगे। आपके घर का घरफोड़वा कौन है…घर तोड़ वा कौन है। बस इतना कहना चाहूंगा कि इसमें मेरा नाम न ले लीजिएगा लालूजी। अमर सिंह की इस टिप्पणी के बाद सियासी गलियारे के साथ ही दूसरे लोग में मजे लेने लगे थे।

यह भी पढ़ेंः-अपने ही बुने जाल में फंसे लालू यादव..चले थें बिहार में NDA की सरकार गिराने, FIR भी हो गई दर्ज

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,278FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles