Monday, December 6, 2021

उन्होंने अयोध्या में गोलियां चलवाई, हमे मौका मिला तो दीये जलवाये : योगी

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में बने अवस्थी लॉन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षियों ने तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण होने का मतलब संस्कृति, संस्कार और धर्म से जुड़ा होना है। वे ब्राह्मण ही हैं, जिन्होंने सम-विषम परिस्थितियों में भी अपने धर्म को नहीं छोड़ा। स्वयं कष्ट भोगना लेकिन संस्कृति-सनातन धर्म पर आंच न आने देने का काम ब्राह्मणों ने ही किया है। यह बातें सीएम योगी लखनऊ के ब्राह्मण परिवार के 16वें स्थापना दिवस के मौके पर कही। सीएम योगी ने कहा कि हमारी संस्कृति में ब्रह्म तत्व है, इसलिए हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। हमने प्रयागराज में महर्षि भारद्वाज की प्रतिमा लगवाई, बस्ती मेडिकल कॉलेज का नाम महर्षि वशिष्ठ के नाम पर रखा। देवरिया मेडिकल कॉलेज का नाम देवरहा बाबा के नाम पर रखा।

- Advertisement -

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबानियों ने बर्बरता की और जो लोग तालिबान की सोच वाले हैं, वही जिन्ना का भी समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि तालिबानी सोच वालों से सावधान रहना होगा। देश की रियासतों को जोड़ने का काम सरदार पटेल ने किया लेकिन वोट बैंक के लिए कुछ लोग जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से कर रहे हैं। एक राष्ट्र नायक की तुलना खलनायक से कर भारत को अपमानित किया जा रहा है। सत्ता की लालच में ये लोग अपने नायकों को भूल जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि के लिए 500 साल तक आंदोलन चला लेकिन भाजपा ने वादा किया था। इसलिए आज अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है। कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से निकाला जा रहा था लेकिन उनकी आवाज उस समय के हुक्मरानों तक क्यों नहीं पहुंची?

सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर, अयोध्या के लिए सबको मौका मिला लेकिन उनलोगों ने कुछ नहीं किया। किसी पार्टी या नेता का नाम लिए बगैर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में जब उन लोगों को मौका मिला तो उनलोगों ने रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं और हमें मौका मिला तो हमने अयोध्या में लाखों दीपक जलाये। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संत तुलसीदास ने अकबर को कभी राजा नहीं माना और इसीलिए तुलसीदास ने राजा रामचंद्र की जय का नारा दिया। सीएम योगी ने कहा कि जब तक भारत में संस्कृत और संस्कृति रहेगी तब भारत का कोई बाल बांका नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़ेंः-इस IAS पर न्यौछावर है योगी सरकार, सौगातों से भर दिया उपलब्धियों की झोली

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article