Categories
उत्तर प्रदेश कानपुर

पीएम मोदी की रैली में हंगामे की थी साजिश, वीडियो फुटेज से हुआ खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कानपुर रैली के दौरान बवाल, हंगामा कराने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। रैली में फसाद कराने के लिए बड़ी साजिश रची गई थी। इस साजिश का पर्दाफाश यूपी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और वीडियो फुटेज के आधार पर किया है। हिंसा फैलाने की साजिश रचने का आरोप समाजवादी पार्टी के नेताओं पर लगा है। अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि साजिश रचने के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। घटना में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। एक गाड़ी भी बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी की रैली के ठीक पहले कानपुर के नौबस्ता में समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी ने खुद अपनी ही गाड़ी पर पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर जमकर तोड़फोड़ की। आरोप है कि तोड़फोड़ और आगजनी का वीडियो रैली से ठीक पहले वायरल कर दिया गया। वीडियो के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं को उकसाने की साजिश रची गई थी। रैली में आए लोगों को उग्र करने और रैली में हिंसा कराने की साजिश रची गई थी। वीडियो वायरल होने के बाद भी आरोपी अपनी साजिश में सफल नहीं हो सके।

kanpur protest

पुलिस ने नौबस्ता थाने में कानपुर के कुछ सपा नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि नौबस्ता थाना क्षेत्र की घटना प्रकाश में आई है। वहां एक समाजवादी पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के नाम पर हंगामा और गाड़ियों में तोड़फोड़ और मारपीट की है। यह आपराधिक कृत्य है। चुनाव का माहौल है, ऐसे में शांतिपूर्वक इस प्रक्रिया में भाग लें। उन्होंने कहा कि हंगामा करने वालों की शिनाख्त कर ली गई है। इनके खिलाफ कार्रवाई करके गिरफ्तारी की जाएगी।
ज्ञात हो कि मंगलवार को कानपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में कई कार्यक्रम थे।

उन्होंने कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया और कई योजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने मेट्रो रेल से यात्रा की और उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ ही ऊर्जा ईंधन को समर्पित वीना पन की पाइप लाइन को भी राष्ट्र को समर्पित किया। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) के 54वें दीक्षा समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बतौर मुख्य अतिथि छात्र-छात्राओं को डिग्री, मेडल व तीन विशिष्ट हस्तियों को मानद उपाधि से अलंकृत किया।

यह भी पढ़ेंः-पीएम मोदी ने ‘कानपुर-कन्नौज के कुबेर’ पर कसा तंज, भ्रष्टाचार का इत्र से विपक्ष को कही ये बात