Thursday, January 21, 2021
Home Trending Now महिला के सपने में आए भगवान शिव, बोले- मुझे यहां से बाहर...

महिला के सपने में आए भगवान शिव, बोले- मुझे यहां से बाहर निकालो, मैं यहां दबा हूं

देश-दुनिया से चमत्कार के मामले सामने आते हैं. कुछ लोग कही-कही जगहों पर भगवान के होने का दावा करते हैं. जिसके बाद लोगों में भी भगवान के चमत्कार को देखने का उत्साह बढ़ जाता है. लेकिन कुछ दावे ऐसे होते हैं जिससे खलबली मच जाती है लेकिन हासिल कुछ नहीं होता. कुछ ऐसा ही मामला यूपी के मथुरा से सामने आया है. यहां एक महिला को सपने में भगवान शिव दिखाई देते हैं और शिव के कहने पर महिला प्राचीन राधारमण मंदिर की सीढ़ी के नीचे खुदाई करवाती है.

महिला से बोले भगवान शिव
दरअसल, मामला बरसाना से चार किलोमीटर दूर स्थित संकेत गांव का है. जहां 12 साल पहले भर्ती पंडित की लड़की मंजू की शादी कल्याणपुर गांव में हुई थी. अब मंजू का दावा है कि, उसे हर रात सपने में भगवान शिव नजर आते हैं जो उससे कहते हैं कि गांव के राधारमण मंदिर की पहली सीढ़ी के नीचे जमीन में दबा हुआ हूं मुझे वहां से निकालो. पहले तो महिला ने ये बातें किसी को नहीं बताई लेकिन जब उसके साथ ये हर दिन होने लगा तो वह अपने मायके गई और माता-पिता को सपने के बारे में बताया.

पुत्री के मुख से ऐसी बातें सुनने के बाद पिता भर्ती ने गांव प्रधान जयपाल व ग्रामीण बुद्धा पहलवान, यादराम, राधाकिशन,शंकर, मोहनश्याम, नर्सिपाल निरतो, कन्हैया, किसनु, हेतराम आदि को सपने वाली बात बताई और ये खबर आग की तरह पूरे गांव व आसपास के लोगों में फैल गई. फिर ग्रामीणों ने मजदूर लगाकर सीढ़ियों के नीचे रास्ते की खुदाई शुरू की. खुदाई की बात सुनकर महिला, बुजुर्ग व बच्चों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंच गए.

खुदाई में क्या निकला
अब लोग मन में उम्मीद लगाए और महिला के सपने को सच मानकर भीड़ लगाकर इकट्ठा तो हो गए और मजदूरों ने भी शाम तक चार से पांच फीट की खुदाई कर डाली. लेकिन खुदाई में कुछ भी नहीं निकला. देर शाम होने की वजह से गांव वालों ने खोदे गए गड्ढे को मिट्टी डालकर बंद कर दिया. जिससे कोई दुर्घटना ना हो सके. वहीं ये घटना इस समय गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है लोग महिला के सपने में आए शिव के दावे को सच भी मान रहे हैं और कुछ लोग इसे महज अंधविश्वास बता रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः- छोटा है हनुमान मंदिर, बड़ा बनवाने के लिए 65 साल के मुस्लिम व्यक्ति ने दान की करोड़ों की जमीन

Most Popular