गिरफ्तार ISIS आतंकी की पत्नी ने किए कई बड़े खुलासे, ‘दुबई-कतर’ कनेक्शन की सामने आई सारी सच्चाई

259
wife

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धोला कुआं से आईएसआईएस (ISIS) आंतकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद खुलासा हुआ कि आतंकी दिल्ली से यूपी तक कई धमाके करने की फिराक में था। इतना ही नहीं, जानकारी मिली है कि आतंकी अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर से बौखला गए है। जिस वजह से आतंकी के निशाने पर राम मंदिर था लेकिन अब गिरफ्तार आतंकी मुश्तकीम की पत्नी सामने आई है। आतंकी मुश्तकीम की पत्नी आयशा ने अपने पति से जुड़े कई बड़े खुलासे किए है। आयशा ने बताया कि वह अपने पति को काफी ज्यादा समझाती थी लेकिन वह किसी भी एक नहीं सुनते थे। इतना ही नही, वह अपने पति को बच्चों का भी हवाला देती थी और कहती थी कि आतंकियों के रास्ते पर चलने से सब बर्बाद हो जाएगा।

पत्नी का खुलासा
एक हिंदी न्यूज चैनल से बात करते हुए गिरफ्तार आतंकी मुस्तकीम की पत्नी आयशा ने अपने पति के लिए माफी की मांग की है। उन्होंने बताया कि आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ टेलीग्राम के माध्यम से लोगों से जुड़े थे। शनिवार को पुलिस ने घर से दो जैकेट, बारूद, छर्रा और बोतलों में कुछ मिला है। मैंने कई बार उन्हें समझाया था कि ये सब छोड़ने के लिए कहा था। कई बार समझाया था कि हमारे बच्चे बर्बाद हो जाएंगे। लेकिन वो यू-ट्यूब पर वीडियो देखते थे और तकरीरें सुनते थे। उन्होंने अपनी गलती कबूल कर ली है उन्हें माफ कर दिया जाए। वो शुक्रवार को घर से लखनऊ जाने के लिए निकले थे। इस दौरान वह घर का प्रेशर कूकर लेकर गए थे।

बेटे की करतूत पर अफसोस
वहीं, दूसरी तरफ आतंकी के पिता कफील अहमद को बेटे की इस करतूत पर अफसोस है। उनका कहना है कि बेटे की इस करतूत के उनकी बाप-दादाओं की कमाई इज्जत मिट्टी में मिल गई है। उन्होंने आगे बताया कि उनका बेटा गांव मे किसी से संबंध नहीं रखता था वहीं, इसके मुश्तकीम के पिता ने पुलिस की जांच और घर में मिले विस्फोटक के बारें में भी बताया। उन्होंने कहा कि बेटे के कमरे में कुछ मिलने के बारे में पता चला है लेकिन कमरे में क्या मिला है। इसके बारे में अब तक कुछ जानकारी नहीं मिली है। घर मं जब पुलिस फोर्स पहुंची। तो हमे पूरे मामले की जानकारी मिली। घर आई पुलिस ने बेटे की पत्नी और बच्चों से भी पूछताछ की।

दुबई और कतर गया था आतंकी
वहीं, इसके आगे उन्होंने कहा कि बेटा और उसका परिवार अलग कमरे में रहता था। ऐसे में उनके बीच क्या बातचीत होती थी। उसके बारे मे किसी को कुछ नहीं पता होता है। वह तो गांव के लोगों से भी ज्यादा मतलब नहीं रखता था लेकिन वह काम के सिलसिले में बाहर जाता रहता है। वह दुबई और कतर जा चुका है। इसके अलावा उत्तराखंड और रायपीर भी गया था। लेकिन शुक्रवार को वह लखनऊ का बोलकर घर से निकला था घर से निकलने के बाद अचानक ही उसका फोन आउट ऑफ नेटवर्क हो गया। जिसके बाद रिश्तेदारों से पता लगाया गया। लेकिन किसी को भी मुस्तकीम की जानकारी नहीं थी। इसके बाद वह दिल्ली कैसे पहुंच गया। ये हमें भी नहीं पता।

बता दें कि धौला कुआं के पास आतंकी और दिल्ली पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसके बाद पुलिस ने मुश्ताक को गिरफ्तार किया। इसके बाद ही गिरफ्तार आतंकी की निशानदेही पर ही शनिवार के दिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में छापेमारी की। यहां पर पुलिस को आतंकी के घर भारी मात्रा में विस्फोटक मिला। जिससे खुलासा हुआ कि आतंकी दिल्ली और यूपी में फिदाइन हमला करने की फिराक में थे। पुलिस को यहां छापेमारी में एक जैकेट मिला है जिसमें बम फिट किया जा रहा था और आईएसआईएस से जुड़े कुछ दस्तावेज के साथ झंडा भी मिला है। वहीं, अब वहीं, दूसरी तरफ अब गिरफ्तार ISIS आतंकी को पुलिस ने 7 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जहां पर आतंकी से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें:-कभी मैथ का टीचर हुआ करता था रियाज नायकू, फिर ऐसे बना आंतकी, आज पुलवामा मुठभेड़ में हुआ ढेर