सांसद आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम की रिहाई जल्द, विधानसभा चुनाव का ऐसे सम्भालेंगे मोर्चा

0
142
Abdulla azam

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले सियासी समीकरण बनने लगे हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम की रिहाई की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि अदालत से जमानती भरने के बाद उनकी रिहाई के आदेश सीतापुर जेल पहुंच चुके हैं। अब आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम जेल से रिहा हो जाएंगे। प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तैयारियां तेज हैं। ऐसे में अब्दुल्लाह आजम अपने पिता की गैरमौजूदगी में उनके चुनाव के साथ ही पार्टी का सियासी मोर्चा भी संभालेंगे।  एक साथ दो मोर्चे पर काम करना होगा।

azam khan abdulla

अब्दुल्लाह आजम साल 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वार टांडा से चुनाव लड़े थे। उन्होंने विधानसभा चुनाव नवाब खानदान के नवेद मियां जो कि कांग्रेस के प्रत्याशी थे उन्हें हराकर जीता था। उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ और इसका परिणाम यह हुआ कि उनके चुनाव परिणाम पर उंगलियां उठने लगीं। आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ शिकायतें हुईं। दो जन्म प्रमाण पत्र एवं दो पैन कार्ड से जुड़े मामले मे जांच हुई जिसके बाद उनकी विधायकी ही चली गई। इस दौरान उन्हें जेल भी जाना पड़ा।

वह फरवरी 2020 से पिता आजम खान के साथ सीतापुर की जेल में बंद थे। उन पर लगभग 40 से अधिक मामले दर्ज हैं। अब अदालत में उनकी रिहाई की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इससे जुड़े परवाने जेल पर पहुंच चुके हैं। अब्दुल्लाह आजम बहुत जल्द जेल से रिहा होकर अपने गृह जनपद रामपुर पहुंचेंगे। पिता की गैरमौजूदगी में विधानसभा सीट के साथ ही पार्टी की नीतियों को आगे बढ़ाना उनकी जिम्मेदारी होगी। अब्दुल्लाह आजम के जेल रिहा होने पर समाजवादी पार्टी को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी से जेल में पूछताछ करेगी ED, इन मामलों में बढ़ेगी मुश्किलें