कानपुर में मिला 10 साल के बच्चे का निर्वस्त्र शव, कानपुर की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

उत्तर प्रदेश के कानपुर (UP Kanpur) शहर में बीते दिनों कई सारी वारदातें हुई और वो भी छोटे छोटे मासूम बच्चों के साथ. कानपुर आउटर के नर्वल इलाके में मंगलवार के दिन एक 10 वर्षीय बच्चे की निर्वस्त्र कर के हत्या (Child Murder) कर दी गई.

0
450

उत्तर प्रदेश के कानपुर (UP Kanpur) शहर में बीते दिनों कई सारी वारदातें हुई और वो भी छोटे छोटे मासूम बच्चों के साथ. कानपुर आउटर के नर्वल इलाके में मंगलवार के दिन एक 10 वर्षीय बच्चे की निर्वस्त्र कर के हत्या (Child Murder) कर दी गई. इस बात की भी आशंका जताई जा रही हैं कि बच्चे के साथ कुकर्म किया गया है. प्राप्त सूचना के आधार पर मौके पर पुलिस पहुंची और चीजों को संज्ञान में लिया. फोरेंसिक टीम भी जांच पड़ताल में जुटी है.

बच्चे की हत्या की वारदात के बाद घरवालों के हाल काफी बुरे हैं. रो रो कर सभी ने अपना हाल बेहाल कर रखा है. बच्चे के शरीर में कपड़े नहीं मिले हैं. उसके शरीर पर खून लगा हुआ है. आशंकी ये भी लगाई गयी है कि उसके साथ किसी ने कुकर्म भी किया है. पुलिस के आला अधिकारियों के साथ फोरेंसिक टीम मौके पर जांच के लिए गयी और जांच कर रही है.

‘गंभीरता से बच्चों के साथ हो घटनाओं की हो रही जांच’

सीओ नर्वल ऋषिकेश यादव ने बताया है कि बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेजा है. हम बच्चों के साथ साथ हुई हर घटना की गंभीरता से जांच करने में लगे हैं. फोरेंसिक टीम हर तरीके से सबूत जुटा रही है. हर बिंदू से जांच कर रहे हैं. परिजन जो तहरीर देंगे, उसी पर एफआईआर दर्ज करने वाले हैं.

एक हफ्ते में घटी कई घटनाएं

इसके दो दिन पहले ही उसी इलाके के एक तालाब में एक 15 साल के बच्चे की लाश पुलिस को मिली थी. ये 15 साल का बच्चा बीते एक हफ्ते से गायब था. छह दिन पहले घाटमपुर इलाके में एक 5 साल की बच्ची के साथ उसके पड़ोसी युवक ने रेप किया था. अभी तक बच्ची हॉस्पिटल में ही भर्ती है. हालांकि उसके आरोपी ने दूसरे दिन खुद ही फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. को वहीं बीते एक हफ्ते पहले कानपुर शहर के नवाबगंज में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप किया गया है. इन सभी घटनाओं से कानपुर में बच्चों की सुरक्षा पर काफी सारे सवाल खड़े किये जा रहे हैं.

Read More-कर्नाटक हिजाब विवाद पर भगवा स्कार्फ आया सामने, हाईकोर्ट पहुंचा मामला