सुंदरकांड पाठ के दौरान मंदिर में ‘रामायण’ पढ़ने पहुंचा बंदर, वहां बैठे लोग हुए हैरान, देखें वीडियो

Hanuman Temple

अक्सर हम बंदरों को देखकर यही सोचते हैं कि जहांभी बन्दर जाते हैं वहां वो उत्पात ही मचाते हैं। लेकिन जो यूपी के प्रतापगढ़ में हुआ उसे देखकर सभी हैरान हो गए। यहां के एक हनुमान मंदिर में सुंदरकांड के पाठ के दौरान अचानक एक बंदर मंदिर में घुस आया। वहां बैठे सभी लोग घबरा गए और इधर-उधर देखने लगे मगर बंदर ने कोई उत्पात मचाने की जगह सलीके से बैठकर रामायण को कुछ यूं देखना शुरू कर दिया जैसे कि वह पढ़ रहा हो। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह घटना प्रतापगढ़ की कुंडा कोतवाली क्षेत्र के सुभाषनगर स्थित हनुमान मंदिर का बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:-उन्नाव में चढ़ा सियासी रंग, पूर्व सांसद को विधायक समर्थकों ने खदेड़ा…

मिली जानकारी के अनुसार पिछले मंगलवार मंदिर में सुंदरकांड का पाठ का आयोजन हो रहा था। शाम को श्रद्धालुजन पाठ कर रहे थे कि शाम सात बजे के लगभग अचानक एक बंदर वहां आ गया। उसके बाद उसने हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रखी रामायण उठाई और वहीं बैठकर रामायण के पन्‍ने पलटने लगा। जानकारी के मुताबिक लगभग 15 मिनट तक वह रामायण को ऐसे देख रहा था जैसे वह पढ़ रहा हो। वहीं बैठे कुछ लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जोकि में काफी वायरल हो गया। वहां के आस पास के लोगों को मंदिर में बंदर के रामायण पढ़ने की जैसे ही जानकारी हुई तो वहां गांववालों की भीड़ जुट गई। बल्कि कुछ लोगों ने इसे हनुमानजी के स्‍वरूप का दर्शन बताते हुए पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी।

उस मंदिर में वो बन्दर लगभग 20 मिनट तक वहां रुका और फिर वापस चला गया। वहीं सोशल मीडिया में वायरल हो रहा उस बंदर का वीडियो लोगों के बीच सुर्ख़ियों में बना हुआ है। इस घटना से सभी हैरान है। तो कुछ लोग इसे चमत्‍कार मान रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:- उत्तराखंडः जल प्रलय के बाद इन जिलों में लगे भूकंप के तेज झटके, इतनी रही तीव्रता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *