badan singh

आगरा। उत्तर प्रदेश पुलिस को आगरा में बड़ी सफलता मिली है। आगरा क्षेत्र के इनामी बदमाश बदन सिंह पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया हैं। बदन सिंह के साथ उसका एक साथी भी एनकाउंटर में मारा गया है। ज्ञात हो कि बदन सिंह ने हाल ही में डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के अहपरण की साजिश रची थी। डाॅक्टर को एक महिला के जरिये हनी ट्रैप कराया था। यह महिला डाॅक्टर के नर्सिंग होम में एक महीना पहले काम करने आयी थी। अपहरण कराने के बाद यह महिला फरार हो गयी और अपहरणकर्ताओं ने डाॅक्टर से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। बदमाश बदन सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम था। बदन सिंह गैंग ने स्थानीय डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण किया था। अहपहरण के बाद पांच करोड़ रुपये की फिरौती वसूलने की साजिश थी।

police 1

पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए उमाकांत गुप्ता को बदमाशों के चंगुल से मुक्त करा लिया गया था। उसी के बाद पुलिस ने बदन सिंह की तलाश शुरू की थी। बदन सिंह अपहरण की साजिश के बाद से फरार चल रहा था।अपहरण मामले में बताया जा रहा है कि उमाकांत गुप्ता को चार बदमाशों ने किडनैप किया था। ये बदमाश आगरा से होते हुए चम्बल के रास्ते डॉक्टर उमाकांत गुप्ता को मध्य प्रदेश तक ले गए थे। अपहरण के तीस घंटे बाद ही पुलिस ने डॉक्टर को सुरक्षित बचा लिया था।

डॉ. उमाकांत गुप्ता जब अपने अस्पताल से रात को लौट रहे थे। उसी समय उन्हें अगवा किया गया था। काफी देर तक डॉक्टर के घर नहीं लौटने पर उनकी पत्नी ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी। तभी पुलिस ने अपहरण से मुक्त कराने का ऑपरेशन लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ेंः-हनी ट्रैप में फंसा कर डॉक्टर का ऐसे किया अपहरण, 5 करोड़ की फिरौती से पहले पुलिस ने किया ये काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here