मौसम विभाग ने जताई संभवाना, अगले कुछ घंटों के अंदर UP के इन जिलों में भारी बारिश के साथ तूफान की चेतावनी

0
2975

ऐसे वक्त में जब भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है, तो मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ तूफान की भी चेतवानी जारी की है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा कि अगले तीन घंटे में उत्तर प्रदेश के  मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, झांसी, महोबा, हमीरपुर और बांदा समेत कई जगहों पर भारी बारिश के साथ तूफान के आने की भी संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने संभावना जताते हुए कहा कि कुछ देर की बारिश के बाद धूल भरी आंधी भी लोगों को परेशान कर सकती है।

ये भी पढ़े :मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इस दिन भीषण गर्मी के साथ लू भी बरपाएगा अपना कहर 

मालूम हो कि ऐसे वक्त में जब उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो चुका है। सूबे के कई जिलों में तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच चुका है। जिसके चलते लोगों का हाल बेहाल हो चुका है। ऐसी स्थिति में इस भारी बारिश की वजह से सूबे के लोगों को राहत मिलने के आसार जताए जा रहे हैं, लेकिन फिलहाल अभी इस बात को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है कि आखिर इस भारी बारिश के बाद सूबे के तापमान में कितनी गिरावट आएगी। इस बाबत मौसम विभाग ने कोई संभावना नहीं जताई है।

इसी संदर्भ में मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि फिलहाल तो मानसून की चाल पर किसी भी मौसमी गतिविधि का कोई असर नहीं है और उत्तर प्रदेश में भी इसके पहुंचने की तिथि भी सामान्य रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 जून को मानसून पहुंचे्गा। यहां पर हम आपको बताते चले कि बंगाल की खाड़ी में उठने वाले हवाओं से उत्तर प्रदेश में बारिश होती है। अमूमन जून के आखिरी हफ्ते में उत्तर प्रदेश में मानसून पहुंचता है।

ये भी पढ़े :मौसम विभाग की चेतावनी, 8 राज्यों पर खतरा ! अगले 24 घंटे भारी, आ रहा है तूफान एमफन