उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के देवरिया(Dewaria) में एक सब इंस्पेक्टर(SI) की जाबाजी देखने को मिली है जहां इंस्पेक्टर ने बड़ी समझदारी से एक महिला की जान बचा ली। दरअसल, पारिवारिक कलह से तंग आकर एक महिला ने जहर(Poision) खाकर खुदकशी(Suicide) करने की कोशिश की और घटना का वीडियो(Video) बना लिया और इस वीडियो को उसने अपनी बुआ के पास भेज दिया। वीडियो को देखते ही महिला की बुआ ने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद दरोगा सुमित राय दीवार फांदकर घर में घुसे और महिला की जान बचा ली।

बता दें कि 3 साल पहले शालिनी विश्वकर्मा(Shalini vishwkarma) की शादी बरहज थाना के तिवारीपुर मुहल्ले के रहने वाले प्रेम विश्वकर्मा(Prem vishwkarma) के बेटे चन्द्रकान्त विश्वकर्मा(chandrakant vishwkarma) से हुई थी. शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक रहा। उसका पति बाहर मुम्बई में काम करता है. ससुर और सास एक ही घर मे रहते हैं।

शालिनी का पति चन्द्रकान्त हमेशा उसे अनदेखा करता था। इसी बात से परेशान होकर शालिनी ने खुद को खत्म करने का फैसला ले लिया। जिसके बाद उसने 19 जुलाई को दोपहर में अपने घर में वीडियो बनाते हुए जहर खा लिया और अपनी बुआ को भेज दिया। उस समय उसकी बुआ इलाज के लिए बनारस(Banaras) गई थीं। और यह वीडियो उसने अपने पति चन्द्रकांत को भी भेजा। वहीं बुआ ने वीडियो देखने के बाद बरहज थाना प्रभारी टीजे सिंह(TJ singh) को फोन कर इस बारे में सूचना दी।

जैसे ही थाना प्रभारी को यह सूचना मिली, वैसे ही सुमित राय(Sumit rai) नाम के दरोगा को महिला के घर पर भेज दिया. दरोगा सुमित राय महिला के घर पहुंचे तो गेट अंदर से बंद था, जिसके बाद वे बाउंड्री कूदकर अंदर घुसे और महिला का दरवाजा खुलवाकर उसे पुलिस गाड़ी में डालकर अस्पताल ले जाकर इलाज़ कराया. वहीं समय रहते अस्पताल पहुंचने से महिला की जान बच गई.

इस मामले में एसपी डॉक्टर श्रीपति मिश्रा(shirpati mishra) ने बताया कि महिला जहर खाकर(Poision) तड़प रही थी, पुलिस की सक्रियता की वजह से उसकी जान बच गई, इस संबंध में छानबीन करने पर यह पता चला है आपसी गृह कलह से वह काफी परेशान थी, उसके पति बाहर रहते थे और घर में यहां पर भी उचित सम्मान नहीं मिल पा रहा था, इससे दुखी होकर उसने यह कदम उठाया था।

इसे भी पढ़ें-केरल की पहली RJ और विधानसभा चुनाव लड़ने वाली पहली ट्रांसजेंडर अनन्या कुमारी की मौत, फ्लैट में मिला शव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here