मुठभेड़ के दौरान बदमाशों के चंगूल में था अपहृत डाॅक्टर, पुलिस ने ऐसे किया 40 लाख बरामद

0
131
chandauli police

लखनऊ। चंदौली में डॉक्टर का अपहरण करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाशों को पकड़ने के साथ अपहृत डाॅक्टर को छुड़ा लिया है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी है। तीन अन्य बदमाश भी पकड़े गए हैं। पुलिस ने डॉक्टर को छुड़ाने के साथ ही फिरौती की रकम 40 लाख 50 हजार रुपये भी बरामद कर लिया है। सोमवार की देर शाम चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के चहनियां बाजार में होम्योपैथिक क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर अमरेश्वर मौर्या को घर जाते समय कार सवारों ने अपहरण कर लिया। परिजनों की सूचना पर पुलिस डॉक्टर की तलाश में जुट गई। इसी दौरान अपहृत डॉक्टर के फोन से उसके घरवालों को फोन किया गया। डाॅक्टर की वापसी के लिए 70 लाख की फिरौती की मांग की गई। घर वालों ने किसी तरह पैसे का इंतजाम किया और अपहरणकर्ताओं द्वारा बताये गये स्थान पर 40 लाख 50 हजार पहुंचा दिया।

ये भी पढ़ेंः-तीन लड़कियों का धर्म परिवर्तन के बाद निकाह, अपहरणकर्ता और मौलवी वसूलते हैं मोटी रकम

बदमाशों को ऐसे ट्रेस कर रही थी पुलिस
पुलिस भी अपहरणकर्ताओं पर लगातार नजर रख रही थी। सर्विलांस के माध्यम से उनको ट्रेस कर रही थी। पुलिस को बुधवार सुबह अपहरणकर्ताओं की लोकेशन मिली। कई थानों की पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की घेराबंदी की और नेशनल हाईवे-2 अलीनगर थाना क्षेत्र के बिलारीडीह गांव के पास अपहरणकर्ताओं को घेर लिया। पुलिस की गाड़ी देख बदमाश भागने लगे।

पुलिस और कार सवार अपहरणकर्ताओं के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। बदमाश फायर करते हुए फरार होने की कोशिश करने लगे। बदमाशों की दो गोली इंस्पेक्टर बलुआ की जीप पर लगी। बदमाशों की गोली से थाना बलुआ के प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह बाल-बाल बच गये। पुलिस की कार्रवाई में एक गोली राजीव नाम के अपहरणकर्ता के पैर में लगी। इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बदमाश राजीव के साथ उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर लिया।

बदमाशों की निशानदेही पर अपहृत डॉक्टर को भी रामनगर के पास टेंगरा मोड़ स्थित एक घर से बरामद कर लिया। पुलिस ने यहां से भी दो अन्य अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है जो डॉक्टर की निगरानी कर रहे थे। अपहरणकर्ताओं की कार से वो 40 लाख 50 हजार रुपए भी बरामद कर लिए जो डॉक्टर के परिजनों ने अपहरणकर्ताओं को फिरौती के तौर पर दिए थे। चंदौली के एसपी अमित कुमार ने बदमाशों के पकड़े जाने और डाॅक्टर की सकुशल रिहाई पर पुलिस टीम को बधाई दी है।

ये भी पढ़ेंः-लड़की ही बनी लड़की की दुश्मन, नाबालिग का अपहरण कर किया रेप, हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here