Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

सपा शासन में आतंकियों के मुकदमे वापस होते थे आज UP में माफिया की घुसने की हिम्मत नहीं : योगी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही तल्ख बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव की सपा सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि पहले आतंकवादियों के मुकदमे वापस होते थे उन्हें सुरक्षा दी जाती थी। आज वही माफिया मारे-मारे फिर रहे हैं और कोई आतंकी, माफिया प्रदेश में घुस नहीं सकता है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले नौकरियां निकलते ही महाभारत काल दिखने लगता था। एक ही परिवार के चाचा-भतीजा, काका-काकी, मामा-मामी सभी वसूली के लिए निकल पड़ते थे। नियुक्तियों में जमकर जातिवाद-भाई भतीजा वाद होता था। योगी ने कहा कि वर्ष 2015 की सपा सरकार में डिप्टी कलेक्टर का रिजल्ट निकलता है तो आपने देखा होगा कि 86 में से 56 लोगों के नाम एक ही विशेष जाति के आ जाते हैं। उन्होंने कहा कि फर्क साफ है, केवल हमारी सरकार बदली है यह प्रदेश वही है। आज बिना भेदभाव के नियुक्तियां हो रही हैं। सभी को योग्यता के अनुसार अवसर मिल रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फर्क साफ है। पहले की सरकारें किसानों पर गोली चलाती थीं। हमने पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण कर्ज के बोझ से दबे किसानों के लिए फसल ऋण माफी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि फर्क साफ है पिछली सरकारों के समय में कैसे आस्था के प्रतीकों का अपमान होता था। गो हत्याएं होती थी गोकशी होती थी, दंगे होते थे। हमारी सरकार आई गो कत्लखाने बंद किए गो तस्करी रोकी गयी। गोवंश का संरक्षण किया लगभग 7 लाख गायों का संरक्षण किया।

सीएम योगी ने अखिलेश की सपा सरकार पर खराब शासन को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पर पिछली सरकारों का रिकार्ड सब जानते हैं। पहले मां-बाप को चिंता थी कि बेटी को स्कूल कैसे भेजेंगे। किसानों को चिंता थी कि उनका पशुधन सुरक्षित कैसे रह पाएगा। वर्ष 2017 के बाद बेटी सुरक्षित हुई है। दंगों से मुक्ति मिली है। प्रदेश में धूमधड़ाके के साथ कांवड़ यात्रा निकल रही है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर बन रहा है। हर पर्व और त्योहार सौहार्दपूर्ण तरीक से मनाया जा रहा है। कोरोना काल में भी किसी आस्था पर कोई रोक नहीं लगाई गई। प्रधानमंत्री ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम तैयार होकर राष्ट्र को समर्पित हो गया।

यह भी पढ़ेंःसीएम योगी का विपक्ष पर हमला, दुर्दांत माफिया की सरपरस्त है समाजवादी पार्टी