Hanuman Mandir

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक प्राचीन हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir) के खिलाफ साजिश रची गयी है और इसे बम से उड़ाने की धमकी भी दी गई है। ये धमकी एक रजिस्टर्ड डाक द्वारा शुक्रवार को दी गई है। इस लेटर के मिलने के बाद से ही पूरे मंदिर परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। इस बारे में मंदिर के व्यवस्थापक ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। फिलहाल सुरक्षा को मद्देमजर रखते हुए मंदिर के बाहर बड़ी मात्रा में पुलिस तैनात कर दी गई है। मंदिर परिवार के अंदर भी काफी समय से तलाशी अभियान शुरु है। ऐसा बताया जा रहा है कि खत में धमकी के साथ गिरफ्तार मुजाहिदों को छोड़ने की डिमांड की गयी है। यदि उन लोगों की ये मांग पूरी नहीं होती है तो मंदिर में ब्लास्ट कर दिया जाएगा। ऐसा उस लेटर में लिखा है।

जिसने खत भेजा है उसने अपने को जेहाद का समर्थक बताया है। तो वहीं दूसरी ओर जानकारी मिल रही है कि इस में आरएसएस कार्यालय और वरिष्ठ आरएसएस पदाधिकारी भी निशाने पर है। रजिस्टर्ड डाक से ये धमकी भरा खत आया है। इस पर जोगिंदर सिंह, खदरा मदेयगंज लिखा है। इस खत के मिलने से बाद ही क्राइम ब्रांच और एटीएस की टीम मामले की जांच में लग गयी हैं। शकील के फोन डिटेल्स को एटीएस की टीम खंगालने में लगी हुई है। तो वहीं अब तक उसके जो भी ठिकाने थे उसकी जानकारी मिली है, उन पर जल्द ही छापेमारी की जा सकती है।

ज्ञात हों कि बीते दिनों एटीएस ने लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी मसीरुद्दीन और मिनहाज को पकड़ा गया था। दोनों ही आतंकियों को 14 दिनों की रिमांड पर कोर्ट ने एटीएस को भेजा था। उनसे पूछताछ के दौरान तीन लोग सामने आये थे, जिसके बाद कई सारे बड़े बड़े खुलासे भी हुए थे। फिलहाल पुलिस और एटीएस की टीमें आतंकियों के हैंडलर और उनकी मदद करने वालों की खोज में लगे हैं। तो वहीं 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी यहां आ रहे हैं, जिसे लेकर पुलिस काफी अलर्ट पर है।

इसे भी पढ़ें : –इस डर की वजह से Rahul Gandhi ने मां सोनिया गांधी को नहीं बनने दिया पीएम