terrorist lko

लखनऊ। लखनऊ के काकोरी में अलकायदा समर्थित गजवातुल हिंद संगठन के आतंकियों मिनहाज व मुशीरूद्दीन की मदद के आरोपी मुस्तकीम, शकील व मुईद के तार प्रदेश के चार बड़ों शहरों से जुड़े हैं। एटीएस की पूछताछ में तीनों आतंकियों ने कई सनसनीखेज खुलासे किये हैं। अभी तक एटीएस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुका है। मुस्तकीम, शकील व मुईद ने एटीएस को बताया कि उन्होंने प्रदेश के चार शहरों में कानपुर, चंदौली, मुजफ्फरनगर व गाजियाबाद के लोनी से असलहा व कारतूस की खरीदा था। असलहों और कारतूस की मदद से वह कई शहरों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। काकोरी से पूर्व में गिरफ्तार आतंकी मिनहाज और मुशीर को कोर्ट ने 14 दिनों की रिमांड मंजूर की है।

masiruddi-minha

मुस्तकीम, मुईद और शकील को सात दिनों की रिमांड पर पूछताछ के लिए लाया गया है। एटीएस आतंकियों की निशानदेही पर दबिश दे रही है। टीम पांचों आतंकियों को साथ लेकर सबसे पहले कानपुर पहुंचेगी, जहां जाजमऊ, बेकनगंज, नई सड़क, चमनगंज और हलीम कॉलेज के आसपास जाएगी है। इन्हीं जगहों पर आतंकियों से हथियारों की डील हुई थी।

यहां है आतंकियों के मददगार
एटीएस का मानना है कि आतंकियों ने जिन चार शहरों के नाम कबूले हैं, वहां उनके मददगार भी हो सकते हैं। आतंकियों ने उनसे सिर्फ असलहा और कारतूस खरीदने की ही बात कबूली है। आतंकियों को असलहा और कारतूस मुहैया कराने वाले भी आतंकियों की ही श्रेणी में रखे जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-लखनऊ के आतंकियों के आगरा कनेक्शन पर स्टेशन हाई अलर्ट, इन ट्रेनों में ऐसी थी योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here