लखनऊ में इस कदर उग्र हुए प्रदर्शनकारी, देखें देश के अलग-अलग हिस्सों की भयानक तस्वीरें

0
274
lucknow CAA protest

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ लगातार विरोध-प्रदर्शन जारी है. लोग बेखौफ सड़कों पर उतरकर पुलिस पर पत्थबाजी कर रहे हैं. यहां तक कि जहां उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है तो वहीं दूसरी तरफ भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतरकर सरकारी गाड़ियों को आग के हवाले कर रहे हैं.

 

CAA protest lucknow

आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे सड़कों के किनारे खड़ी पुलिस की गाड़ियों को लोगों ने आग के हवाले कर दिया.

CAA Protest

सिर्फ आग ही नहीं लोगों की भीड़ ने लखनऊ पुलिस पर जमकर पत्थबाजी की, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल भी देखे गए.

CAA Protest

हिंसा पर उतरी भीड़ को काबू में करने के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस ने जमकर आंसू गैस के गोले छोड़े.

CAA

फिलहाल इस समय लखनऊ के हजरतगंज में लोगों के अंदर जबरदस्त उबाल देखा गया. जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी समेत कारों को भी आग के हवाले कर दिया.

पुलिस चौकी को फूंका

पुलिस द्वारा किए गए अनाउंसमेंट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने सिर्फ गाड़ी के साथ ही नहीं बल्कि पुलिस चौकी में भी घुसकर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया.

CAA protest

फिलहाल उत्तर प्रदेश के अलावा और भी जगहों पर इस एक्ट के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन वहां से अभी तक हिंसा की कोई खबर नहीं आई है.

CAA protest

बता दें कि प्रदर्शन को हिंसक रूप में देखते हुए यूपी के कई हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा दिल्ली, कर्नाटक में भी लोग इस एक्ट का जमकर विरोध कर रहे हैं.

CAA protest

हालांकि काफी चेतावनी देने के बाद भी आज लोगों को हिंसक रूप लेते हुए देखा जा रहा है, इसलिए मजबूरन पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ रहा है. यूपी में गंभीर हालात को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है.

ये भी पढ़ें:- CAA पर हिंसक हुए छात्र, UP के 6 जिलों में लगी धारा 144, इन शहरों में इंटरनेट सेवा हुई बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here