Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

अखिलेश के करीबियों के घर INCOME TAX  विभाग की रेड, लखनऊ, मऊ और मैनपुरी में ऐसे हो रही कार्रवाई

लखनऊ। शनिवार सुबह इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले लखनऊ के जैनेंद्र यादव, मैनपुरी के मनोज यादव और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि आयकर अधिकारी 12 गाड़ियों के काफिले लेकर पहुंचे हैं। इनकम टैक्स विभाग की टीम घर के चप्पे-चप्पे को खंगाल रही है। इनकम टैक्स विभाग की टीम जहां-जहां कार्रवाई कर रही हैं, उन घरों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। लिहाजा किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इनकम टैक्स विभाग के छापे की कार्रवाई के तहत शनिवार की सुबह मऊ में टीम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पहुंची। इस दौरान करीब दो घंटे से अधिक समय तक टीम ने उनके घर पर छापेमार की कार्रवाई की। इनकम टैक्स विभाग की इस कार्रवाई के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। छापे की कार्रवाई के दौरान सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय को घर में ही रखा गया है।

ज्ञात हो सुबह करीब 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम शहर कोतवाली के सहादतपुरा में राजीव राय के घर पहुंची। जैसे ही इसकी भनक सपा कार्यकर्ताओं को लगी। वह राजीव राय के घर के बाहर जमा होने लगे। कार्यकर्ताओं का हंगामे को देखते हुए मौके पर पुलिस बुला ली गई गयी है। इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से मऊ पहुंची है।

लखनऊ में अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर छापा पड़ा है। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने जैनेंद्र यादव के घर को बारीकी से खंगाला। अखिलेश यादव के करीबी आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर पर भी टीम ने छापे की कार्रवाई हुई है। इस दौरान टीम किसी को भी घर के अंदर नहीं जाने दे रही है। आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

यह भी पढ़ेंः-गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी पर लखनऊ से दिल्ली तक हंगामा, राहुल गांधी ने सदन में लाया ये प्रस्ताव