स्पाइडर मैन जैसी हरकतें कर रहा 7 साल का बच्चा, दीवारों पर चढ़ता देख परिवार के उड़े होश

174

हॉलीवुड सिनेमा की मशहूर फिल्म स्पाइडर मैन तकरीबन पूरी दुनिया के लोगों ने देखी है। खासकर इस फिल्म को देखने के लिए बच्चों में खासा उत्साह होता है। चाहे व स्पाइडर मैन की मूवी हो या सीरीयल बच्चे बड़े चाव से इसे देखते हैं। हालांकि फिल्मी दुनिया में महज यह सिर्फ एक स्टंट के रूप में ही दिखाया जाता है, असल दुनिया में शायद स्पाइडर मैन जैसी कोई चीन हो भी न?. लेकिन इन दिनों जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, उसे देख जरूर आप कहेंगे कि यह तो मिनी स्पाइडर मैन है, अगर कॉस्ट्यूम पहना दी जाए तो बिल्कुल स्पाइडर मैन ही लगेगा। दरअसल यूपी के कानपुर में एक सात साल का बच्चा स्पाइडर मैन की तरह हरकतें कर रहा है। वह झटपट दीवारों पर चढ़ता है और उतरता है। जैसा फिल्मों में स्पाइडर मैन करता है। बच्चे को दीवारों पर ऐसा चढ़ते देख हर कोई हैरान रह गया।

इस बच्चे का नाम यसार्थ सिंह बताया जा रहा है, जिसकी उम्र महज 7 साल है और वो अभी क्लास 3 में पढ़ता है। यसार्थ बिना किसी सहारे के दीवारों पर स्पाइडर मैन की तरह बड़ी तेजी से चढ़ जाता है. इस 7 साल के स्पाइडर बॉय का कहना है कि इसने स्पाइडर मैन को टीवी में दीवारों पर चढ़ते हुए देखा था. जिसके बाद उसके मन में आया कि उसे ऐसा करना चाहिए।

यसार्थ का कहना है कि जब शुरू में वो दीवार पर चढ़े तो उन्होंने अपने बड़े भाई को बुलाकर दिखाया. फिर भाई ने परिवार के सभी सदस्यों को बुलाकर दिखाया. हर कोई उन्हें देखकर काफी हैरान रह गए। उन्हें काफी समझाया गया कि ऐसा नहीं करना चाहिए इससे चोट भी लग सकती है। लेकिन धीरे-धीरे वो अभ्यास करते रहे और अब हर किसी के मन से डर निकल गया।

यसार्थ की मां गरिमा सिंह का कहना है कि वो स्पाइडर मैन मूवी से प्रभावित था और मूवी देखने के बाद उसने दीवारों पर चढ़ने का अभ्यास शुरू किया था. यसार्थ बड़े होकर आईपीएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:-ऑन द स्पॉट दबंगो ने पूर्व विधायक को मार डाला, अब हो रहा जमकर प्रदर्शन, जानें पूरा मामला