ममता बनर्जी के ‘खेला होबे’ के सहारे UP में सपा, अखिलेश ने दीदी को भेजा ये प्रस्ताव

0
205
Akhilesh yadav mamta banrji

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही अब चुनाव प्रचार पर सियासी दल धार देने लगे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में ममता बनर्जी का सहयोग चाहते हैं। अखिलेश यादव चाहते हैं कि ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव में उनका प्रचार करें। ममता बनर्जी को समाजवादी पार्टी का प्रस्ताव पहुंचने वाला है। अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को कोलकाता भेजा है। मंगलवार शाम किरणमय नंदा की मुलाकात ममता बनर्जी से होगी। इस मुलाकात में किरणमय नंदा ममता के समक्ष प्रचार करने का प्रस्ताव रखेंगे।

नंदा ने कहा कि कोविड पाबंदियों के कारण चुनाव का डिजिटल प्रचार किया जा जा रहा है। जनता के बीच अब सोशल मीडिया के द्वारा ही जाया जा सकता है। किरणमय नंदा ने कहा कि ममता बनर्जी की तरीफ होनी चाहिए। उन्होंने बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की। इसलिए समाजवादी पार्टी चाहती है कि ममता बनर्जी यूपी चुनाव के लिए हमारे लिए प्रचार करें। जब नंदा से यह पूछा गया कि उत्तर प्रदेश चुनाव में लोग ममता बनर्जी की क्यों सुनेंगे तो उन्होंने कहा कि क्यों नहीं? वह एक मजबूत नेता हैं और वह राष्ट्रीय स्तर पर बहुत लोकप्रिय हैं। उत्तर प्रदेश की बहुत सी समस्या बंगाल जैसी ही है।

किरणमय नंदा ने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल में प्रचंड बहुमत से सभी को चुप करा दिया। इस दौरान किरणमय नंदा ने कहा कि आपने देखा होगा कि अखिलेश यादव की रैलियों में बड़ी संख्या में लोग उमड रहे थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां अखिलेश की रैली में भीड़ उमड़ती थी तो दूसरी तरफ बीजेपी की रैलियों में कुर्सियां खाली रही। हमने व्यक्तिगत रूप से महसूस किया कि वह हमारे अभियान को गति प्रदान कर सकती हैं।

किरणमय नंदा ने कहा कि अखिलेश यादव के ममता बनर्जी और टीएमसी नेताओं के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। ज्ञात हो कि ममता बनर्जी ने ही देश की सेवा के लिए हमें एकजुट करने की पहल की। बीजेपी ने देश के गरीब और दलित लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। आज किसान दुखी हैं, युवा बेरोजगार हैं और देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी के बाद आम लोगों के सपने चकनाचूर हो गये। भाजपा को जवाब देना होगा कि उन्होंने लोगों के साथ अन्याय क्यों किया। मैं दीदी को इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। किरणमय नंदा ने कहा कि बंगाल की तरह यूपी में भी ममता बनर्जी के साथ ‘खेला होबे’ को पूरा किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः-अखिलेश की बड़ी घोषणा, किसानों के आश्रितों को 25 लाख मुआवजा और मुकदमें होंगे वापस