Friday, December 3, 2021

सपा मुखिया अखिलेश ने बताया 300 सीटों का गणित, सत्ता विरोधी माहौल का ऐसे मिलेगा लाभ

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले सीटों की गणित सभी राजनीतिक दल साध रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों का गणित समझाया है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए 300 से अधिक उन सीट जीतने का दावा किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि सुनने में आया है कि बीजेपी अपने 150 विधायकों के टिकट काटने जा रही है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ राज्य विधानसभा में 100 विधायक धरने पर बैठ गए थे। हमारे पास पहले से ही 50 विधायक हैं। इसलिए गणना सरल है, हमने 300 सीटों को पार कर लिया है। उन्होंने सत्ता विरोधी माहौल का जमकर लाभ उठाया।
अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि हम 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाएंगे लेकिन भारत भूख सूचकांक में पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल से पीछे है। सपा के मुखिया अखिलेश यादव केन्द्र की मोदी और योगी सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे यूपी में हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी सरकार गलत दिशा में काम कर रही है।

- Advertisement -

Akhilesh Yadav

सपा का लक्ष्य जातिगत जनगणना

अखिलेश यादव ने जातिगत जनगणना का भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सपा चाहती है कि जातिगत जनगणना हो। केंद्र में कांग्रेस सरकार के दौरान नेता जी मुलायम सिंह यादव, लालू यादव और दक्षिण भारत के प्रमुख नेताओं ने इसकी मांग की लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जातिगत जनगणना होनी चाहिए।

akhlesh yadav

विजय यात्रा नहीं पराजय यात्रा है: केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि रथ यात्रा निकाल लें या फिर कांग्रेस, बसपा, सपा सभी मिल कर चुनाव लड़ लें, अपने मन में कोई शंका नहीं रखें। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को इसका कोई फायदा नहीं होगा। हमें अपने काम और जनता पर भरोसा है। मौर्य ने कहा कि हमें 300 से ज्यादा सीटें जीतने से कोई भी नहीं रोक सकता है। उन्हांेने कहा कि 300 सीट हमें मिल रही है। उन्होंने कहा कि सौ में 60 हमारा है और जो बचा 40 है उसमें भी हमारा हिस्सा है। इसके साथ ही अखिलेश की विजय यात्रा के लिए कहा कि ये विजय यात्रा नहीं पराजय यात्रा है।

keshav maurya

यह भी पढ़ेंः-अखिलेश ने की तल्ख टिप्पणी, ‘उत्तर प्रदेश को योग्य सरकार चाहिए, योगी सरकार नहीं

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article