Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

सपा ने कब्रिस्तान-योगी ने श्मशान बनवाये, मैं स्कूल बनवाऊंगा : केजरीवाल

  • केजरीवाल ने उत्तर प्रदेशवासियों पर की सौगातों की बारिश
  • सियासी दलों ने जान-बूझकर लोगों को रखा अनपढ़ और गरीब

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की महारैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। रविवार को लखनऊ में आयोजित आम आदमी पार्टी की रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रदेश वासियों के लिए घोषणाओं की झड़ी लगा दी। सीएम केजरीवाल ने तंज कसते कहा कि यूपी में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि अगर यूपी में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए। पुरानी सरकार ने सिर्फ कब्रिस्तान बनवाए और योगी सरकार ने सिर्फ श्मशान घाट बनवाये। उन्होंने कहा कि हमें मौका मिला तो आपके बच्चों के लिए स्कूल और सबके लिए अस्पताल बनवाए जाएंगे। उन्होंने जनता से शिक्षा और स्वास्थ्य का वादा किया।

स्मृति उपवन मैदान में रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 5 साल में योगी सरकार ने न केवल श्मशान बनवाए और बहुत बड़ी संख्या में लोगों को वहां तक पहुंचाने का काम भी किया। सीएम अरविन्द केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी की कोविड मैनेजमेंट को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने 10-10 पेज के विज्ञापन देने पड़े। इन विज्ञापनों पर राज्य की सरकार ने करोड़ों रुपए फूंक दिये।

 

बाबा साहब अंबेडकर के सपने होंगे पूरा

केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा को लेकर 70 साल बाद भी हम बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा नहीं कर पाये। उन्होंने सबको शिक्षित करने की बात कही थी। भले ही मेरी पूरी जिंदगी उनका यह सपना पूरा करने में चली जाये। मैं बाबा साहेब अम्बेडकर के सपने का पूरा करके रहूंगा। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि सभी दलों ने जान-बूझकर लोगों को अनपढ़ और गरीब रखा। अगर हमने 5 साल में दिल्ली में सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या यूपी में नहीं हो सकते थे? लेकिन अब हम यह काम पूरा करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि 24 घंटे मुफ्त बिजली देना आसान काम नहीं है। यह एक चमत्कार की तरह हैं इस काम के लिए ऊपरवाले ने हमें ही वरदान दिया है। केजरीवाल ही यह कर सकता है और कोई नहीं कर सकता है। हमारी सरकार की वजह से दिल्ली में 35 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश को भी ऐसे ही बिजली मिलेगी।

अखिलेश यादव पर ली चुटकी

अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव की घोषणा पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रहे हैं। इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है।

अयोध्या की फ्री यात्रा

अरविंद केजरीवाल ने यूपी की जनता को मुफ्त बिजली और नौकरी देने के साथ-साथ तीर्थ यात्रा योजना के तहत धर्मस्थलों पर भेजने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यूपी में अगर हमारी पार्टी को मौका मिला तो राज्य के एक एक आदमी को फ्री में अयोध्या और अजमेर शरीफ भेजेंगे। 18 साल से ऊपर की महिलाओं को 1000 रुपए हर महीने देने का वादा किया।

यह भी पढ़ेंः-मुस्कराइए कि आप लखनऊ में हैं, लखनऊ दहाड़ भी मारेगा, ब्रह्मोस भी बनायेगा