Wednesday, December 8, 2021

सपा, बसपा और कांग्रेस परिवारवादी पार्टी, नहीं कर सकतीं देश का भला : अमित शाह

Must read

- Advertisement -
  • सरकारें प्रदेश की जनता,गरीबों की होती है
  • सरकारें परिवारों के लिए नहीं होती
  • योगी सरकार ने गरीबों के लिए काम किया
  • 86 लाख सक्रिय कार्यकर्ता काम कर रहे
  • चुनाव हमारे लिए लोकतंत्र का उत्सव मनाने का समय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीतियों और तैयारियों के मंथन के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गये। अमित शाह ने डिफेंस एक्सपो ग्राउंड पर भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने की शुरुआत जोश और जज्बे के साथ किया। उन्होंने कहा कि 2022 में भी भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलेगा। अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से दोनों हाथ उठवाकर भारत माता की जय का नारा लगवाया। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज किसी की हिम्मत नहीं है पलायन कराने की। पहले हर जिले में दो-तीन बाहुबली थे लेकिन आज दूरबीन लेकर भी देखता हूं तो कोई बाहुबली नजर नहीं आता है। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कहा कि आज 16 साल की बच्ची भी गहने लादकर रात 12 बजे भी स्कूटी पर निकल सकती है।

- Advertisement -

amit shah

बीजेपी ने यूपी को अपनी पहचान दिलाई

अमित शाह ने कहा कि आज मैं यहां भाजपा की सदस्यता कार्यक्रम की शुरुआत कराने आया हूं। आज मैं यहां आया हूं तो आपको जरूर स्मरण कराना चाहूंगा कि यह बाबा विश्वनाथ और भगवान राम, कृष्ण, भगवान बुद्ध, महाराजा सुहेलदेव और कबीर की भूमि है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को उसकी पहचान दिलाने का काम किया है। गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने पहली बार सिद्ध किया है कि सरकारें परिवारों के लिए नहीं गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए होती हैं। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को देश का सबसे प्रमुख राज्य बनने की दिशा में बहुत आगे ले जाने का कार्य किया है।

कोरोना और आपदा में कहां थे अखिलेश : शाह

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश जी ये हिसाब उत्तर प्रदेश की जनता को दीजिए कि पिछले 5 साल में आप विदेश कितने दिन रहे? बीते दिनों कोरोना आया, यूपी में बाढ़ आई, आप कहां थे? इसका हिसाब दे दीजिए। उन्होंने सपा पर निशाने साधते हुए कहा कि इन लोगों ने शासन स्वयं के लिए, परिवार के लिए और अपनी जाति के लिए किया है, इसके अलावा किसी के लिए शासन नहीं किया। दोस्तों आप दिवाली के दिन ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ के तोरण से अपने द्वार को सजाइए और भाजपा को अपना समर्थन दीजिए। मोदी जी ने प्रदेश के हर घर में बिजली पहुंचाई हैं। हमने 11 करोड़ घरों में गैस पहुंचाया, जिसे पहले लोग मजाक समझते थे। 10 करोड़ लोगों को घर देने का लक्ष्य रखा है जो जल्द पूरा होगा।

पीएम मोदी ने साकार किया एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपनाः योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की कल्पना को साकार किया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में 2014 में नई चेतना आई थी। भाजपा ने ने कहा वो करके दिखाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमारा लक्ष्य डेढ़ करोड़ नए कार्यकर्ता बनाने का है। मुख्यमंत्री ने कहा की भाजपा कार्यकर्ताओं ने दंगों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और केन्द्र और उत्तर प्रदेश दोनों में भाजपा को जीत दिलाने के लिए कई चुनौतियों का सामना किया। हर कोई इस बात पर गर्व महसूस कर रहा है कि राम मंदिर का निर्माण पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में हो रहा है। इस बार पूरी दुनिया देखेगी

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि पहले जब हम कश्मीर से धारा 370 हटाने और राम मंदिर बनाने की बात करते थे तो वो लोग विश्वास नहीं करते थे। केन्द्र में 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी। इसके बाद 70 वर्ष की समस्या को संसद में हमारे गृहमंत्री अमित शाह ने 70 मिनट में खत्म कर दिया।

हर बिरादरी के लोग बिना किसी रिश्वत के नौकरी पा रहे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश तथा यहां के सभी निवासियों को बदहाल करने वाली अखिलेश यादव की सरकार में सरकारी नौकरी के लिए सैफई से सूची आती थी। आज स्थिति बदली है। आज हर बिरादरी के लोग बिना किसी रिश्वत के नौकरी पा रहे हैं। सरकार ने पांच लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का अपना वादा निभाया है। भाजपा तो कार्यकर्ताओं का दल है। मेहनती कार्यकर्ताओं ने पार्टी खड़ी की है और यह पार्टी देश तथा उत्तर प्रदेश पर राज कर रही है।

इससे पहले केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार‘ सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। सदस्यता अभियान कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा, केन्द्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय, यूपी भाजपा चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी, केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर, यूपी चुनाव सह प्रभारी केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल तथा केन्द्रीय मंत्री पंकज चैधरी मौजूद रहे। इससे पहले अमित शाह के लखनऊ आगमन पर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तथा भाजपा के उपाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के प्रभारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

यह भी पढ़ेंः-विधानसभा चुनाव की रणनीति बनायेंगे अमित शाह, 100 से अधिक विधायकों का ऐसे कटेगा टिकट

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article