CM YOGI  के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी शुभावती शुक्ला, सपा ने इन प्रत्याशियों पर लगाया दांव

0
506
subhawti shukla

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा में सारे समीकरण आजमाये जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मजबूत घेरेबंदी कर दी है। उन्होंने मंगलवार को समाजवादी पार्टी ने 24 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की है। इस सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने गोरखपुर सदर सीट से बीजेपी के पूर्व प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला को मैदान में उतारा है। उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला के मैदान में आने के साथ ही गोरखपुर की इस सीट का मुकाबला दिलचस्प हो गया है। आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव को टिकट दिया गया है। अखिलेश यादव ने 2017 में भी इसी सीट से चुनाव लड़ा था। समाजवादी पार्टी के मुखिया के नाम राशि होने की वजह से वे हमेशा चर्चा में भी रहते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इनका संबंध नहीं है।

समाजवादी पार्टी की नई सूची में पांचवें, छठे और सातवें चरण के लिए प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ शुभावती शुक्ला को टिकट गया है। ज्ञात हो कि स्वर्गीय उपेंद्र दत्त शुक्ला के परिवार की कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी की सदस्यता हासिल हुई है। उपेन्द्र दत्त शुक्ता की पत्नी शुभावती शुक्ला के साथ ही बेटे अरविंद दत्त शुक्ला और अमित दत्त शुक्ला ने भी सपा का दामन थामा था। अब पार्टी ने उन्हें योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा बलिया से नारद राय को मैदान में उतारा गया है।

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

विश्वनाथगंज सौरभ सिंह, रानीगंज आरके वर्मा, फाफामऊ अंसार अहमद, मेहनौन नंदिता शुक्ला, तरबगंज रामभजन चैबे, मनकापुर रमेश चंद्र गौतम, गौरा संजय कुमार, हर्रैया त्रियम्बक पाठक, मेहंदावल जयराम पांडेय, खलीलाबाद अब्दुल कलाम, नौतनवा कौशल सिंह, सिसवां शुशील टेबरीवाल, पनियरा कृष्णभान सिंह सैंथवार, गोरखपुर शहर शुभावती शुक्ला, पडरौना विक्रम यादव, रुद्रपुर प्रदीप यादव, सगड़ी एचएन पटेल, मुबारकपुर अखिलेश यादव, मोहम्मदाबाद गोहना बैजनाथ पासवान, बलिया नगररू नारद राय, मड़ियाहूं सुषमा पटेल, वाराणसी दक्षिण किशन दीक्षित, सेवापुरी सुरेंद्र सिंह पटेल, छानबे कीर्ति कोल।

ये भी पढ़ेंः-प्रसपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए शारदा प्रताप शुक्ला, नामांकन के बाद सरोजनीनगर में मची थी खलबली