शादी में बराती और घराती के बीच अक्सर छोटी-मोटी नोकझोंक तो होती ही है. ये तो अब आम बात हो गयी है. लेकिन यूपी की एक शादी में ऐसा कुछ हो गया कि दुल्हा ही शादी से फरार हो गया . सब लोग बहुत देर तक दुल्हे को ढ़ूढ़ते रहे, लेकिन असफल रहे. बता दें कि ये घटना यूपी के इटावा जिले के ऊसरहार इलाके की है. इस गांव में कन्नौज जिले के रौसेन गाँव से बरात आई थी. यहां पर सर्लेस नाम के लड़के शादी होनी थी. बारात भी पहले द्वार पर समय से आ गयी. दुल्हन दरवाजे तक भी पहुंच गयी. थोड़ी बहुत रस्में भी पूरी हुईं. स्वागत सत्कार भी हुआ. मंडप तैयार कर दिया गया.

दुल्हा हुआ गायब

सब रीति रिवाजों के बीच से अचानक ही दुल्हा गायब हो गया. धीरे धीरे बराती भी कम हो गये. लड़की वाले समझ भी नहीं पा रहे थे, कि आखिर ये हो क्या रहा है. दुल्हे को खूब ढ़ूढ़ा गया लेकिन किसी को भी मालूम न चला कि आखिर दुल्हा चला कहां गया. लड़की पक्ष वालो ने दुल्हे के पिता को पकड़ लिया और उससे पूछताछ शुरु की. इसके बाद दुल्हे के पिता ने जो कहा वो सुन कर दुल्हन पक्ष के लोग भी सन्न रह गये.

दुल्हे के पिता ने पूछताछ करने पर बताया कि दुल्हा इस कारण भाग गया क्योंकि जो दुल्हन उसने सजी हुई देखी. उसकी फोटो नहीं दिखाई गयी. जो फोटो पहले दिखाई गयी थी, वो दूसरी थी. शादी में लड़की बदल दी गयी है. लड़की वालों ने अपनी सफाई में कहा कि ये वहीं लड़की है जिसकी फोटो उन लोगों ने लड़के वालों ने दिखाई थी. ये वहीं लड़की है चाहें तो फिर से मैच कर लें. इस बात पर ही दो तीन लोग फिर से दुल्हन को देखने गए कि वही लड़की है या नहीं, लेकिन संतुष्ट नहीं हुए.

समझाने पर भी मामला सुलझ ना पाया और थाने तक पहुंच गया. दुल्हन पक्ष के लोगों ने लड़के वालों पर आरोप लगाया कि लड़की वही है जो दिखाई गई थी. दहेज़ की मांग को लेकर ये सब किया गया है. पुलिस के कहने पर लड़के वालों ने सारा समान वापस कर दिया और शादी टूट गयी.

इसे भी पढ़ें-दूल्हे ने स्वयंवर कर दुल्हन को पहनाई वरमाला, जानें कहां हुई ये अजीबो-गरीब शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here