दबंगों के निशाने पर संत समाज, राजस्थान के बाद अब UP में बदमाशों ने पुजारी को मारी गोली

56
Criminals shot priest in UP

देशभर के कुछ राज्यों में दबंगों ने जैसे संत समाज को टारगेट बना रखा है. महाराष्ट्र में बुरी तरह से हुई संतों की हत्या की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई थी कि यूपी में संतों को बेदर्दी तरीके से मार दिया गया था. इसके बाद हाल में राजस्थान से एक भयावह दर्दनाक घटना सामने आई थी जहां पर मंदिर के पुजारी को हैवानों ने जिंदा जलाकर मार डाला. इस घटना की आग शांत भी नहीं हुई थी कि अब यूपी से एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक पुजारी पर घातक हमला किया गया है. गोंडा में राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को शनिवार की रात बदमाशों ने गोली मार दी. जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें नाजुक हालत में देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया है. ये पूरी घटना इटियाथोक थाना अंतर्गत तिर्रे मनोरमा की है.

ये भी पढ़ें:- पुजारी को जिंदा जलाया, उड़ी गहलोत सरकार की नींद, BJP ने कहा- राहुल गांधी कब जाएंगे 

खबरों की माने तो दबंगों ने मंदिर में घुसकर पुजारी पर गोली चलाई है. ये हमला महंत सम्राट दास पर जमीन विवाद को लेकर किया गया है. कहा जा रहा है कि, इस तरह के हमले उन पर पहले भी किए गए थे. बताया जा रहा है कि रामविलास वेदांती मठ के संरक्षक हैं. बदमाशों ने मंदिर में घुसकर महंत पर हमला किया है. हालांकि सुरक्षा के लिए होमगार्डों को मंदिर के पास तैनात किया गया था. गोली लगने के बाद से ही महंत सम्राट दास की हालत काफी गंभीर बनी हुई है. लोगों का कहना है कि मंदिर की जमीन पर भू माफियाओं की नजर थी. ऐसे में अब प्रधान अमर सिंह से लेकर कई लोगों के खिलाफ महंत ने हमला करने का संगीन आरोप लगाया है.

इस खबर की जानकारी मिलने के बाद से ही पुलिस के उच्च अधिकारी पूरे केस की छानबीन कर रहे हैं. साथ ही जिन अपराधियों ने पुजारी को गोली मारी थी उनकी भी तलाश की जा रही है. आपको याद दिला दें कि हाल ही में राजस्थान के करौली में भी जमीन विवाद के चलते ही पुजारी को जिंदा जला दिया गया था, जिसके बाद इलाज के दौरान साधु की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से ही संत समाज में काफी आक्रोश है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में खुलेआम दबंगई, पुजारी को आरोपियों ने जिंदा जलाया, विवाद के चलते ली जान